37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जम्मू-कश्मीर : कुलगाम सेक्टर में सुरक्षा बलों के साथ 8 घंटे चली मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के हसनपोरा गांव में रविवार को सुरक्षाबलों को आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने शाम को संयुक्त रूप से इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया.

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के हसनपोरा गांव में रविवार की शाम से करीब आठ घंटे तक सुरक्षा बलों के साथ चली मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है. हालांकि, सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. इन दोनों आतंकवादियों को रविवार की आधी रात के बाद करीब एक बजे मार गिराया गया. सुरक्षा बलों ने इलाके को सील कर अभी तक घेर रखा है.

बताते चलें कि रविवार को कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ साल 2022 की आठवीं मुठभेड़ है और इन मुठभेड़ों में करीब 13 आतंकवादी मारे जा चुके हैं. मारे गए आतंकवादियों में से ज्यादातर जैश-ए-मोहम्मद या फिर लश्कर-ए-तयब्बा के एरिया कमांडर या फिर इन दोनों आतंकवादी संगठनों से जुड़े अन्य स्थानीय आतंकवादी संगठनों के आतंकी शामिल हैं.

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के हसनपोरा गांव में रविवार को सुरक्षाबलों को आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने शाम को संयुक्त रूप से इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया. तलाशी अभियान के दौरान इलाके में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

मौसम खराब होने और अंधेरा होने के कारण गांव से आने-जाने के सभी रास्ते सील कर दिए गए. इस बीच, रात लगभग एक बजे सुरक्षाबलों की घेराबंदी तोड़कर भागने के प्रयास में दो आतंकी मारे गए. आबादी वाला इलाका होने के कारण सुरक्षाबल एहतियात बरत रहे हैं.

Also Read: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादियों को मार गिराया

बताते चलें कि साल 2022 की शुरुआत से दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों को आतंकियों के खिलाफ अभियान में बड़ी सफलता मिल रही है. इस साल अब तक मारे गए 13 आतंकियों में सात इसी इलाके में मारे गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें