37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रिकी पोंटिंग ने भारत के अगले टेस्ट कप्तान के रूप में इस खिलाड़ी का लिया नाम, कहा- उनकी क्षमता का सबूत है

टीम इंडिया के नये टेस्ट कप्तान की अब तक घोषणा नहीं हुई है. बीसीसीआई नये कप्तान की तलाश में जुटा है. कई नाम सामने आ रहे हैं. रिकी पोंटिंग ने भी एक नाम बताया है. उन्होंने टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में अजिंक्य रहाणे या केएल राहुल को सही उम्मीदवार नहीं बताया, बल्कि एक स्टार बल्लेबाज का नाम लिया.

विराट कोहली को टेस्ट कप्तानी से हटे एक पखवाड़े से ज्यादा का समय हो गया है. इस बीच अब तक बीसीसीआई ने अब तक टेस्ट कप्तान की घोषणा नहीं की है. टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में कई संभावित नाम सामने आये हैं. क्रिकेट के कई पूर्व दिग्गजों ने उम्मीदवारों पर अपनी राय भी रखी है. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी एक भारतीय खिलाड़ी का नाम बताया है, जो विराट की जगह ले सकते हैं.

रिकी पोंटिंग रोहित को देखना चाहते हैं टेस्ट का कप्तान

रिकी पोंटिंग ने रोहित शर्मा का समर्थन किया है. विराट कोहली को पिछले नवंबर में एकदिवसीय कप्तानी से हटाए जाने के बाद रोहित को पहले भारत के लिए नये सफेद गेंद के कप्तान के रूप में नामित किया गया था. साथ ही उन्हें अजिंक्य रहाणे की जगह टेस्ट टीम के नये उप-कप्तान के रूप में भी नामित किया गया था. इसलिए, वह विराट कोहली की जगह लेने और भारत के सभी प्रारूप के कप्तान बनने के लिए सबसे आगे हैं.

Also Read: टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, वेस्टइंडीज सीरीज में रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी,भुवी-अश्विन हो सकते हैं बाहर
रोहित शर्मा हो सकते हैं बेहतर विकल्प

आईसीसी की समीक्षा के पहले एपिसोड में पूर्व क्रिकेटर ईसा गुहा के साथ बातचीत में रिकी पोंटिंग ने बताया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के साथ रोहित की सफलता मुख्य कारण है कि उन्हें कोहली के उत्तराधिकारी के रूप में नामित किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उस क्षण से उन्होंने मुंबई इंडियंस में जो किया है, उसका सबूत है. वह वहां भी एक बहुत ही सफल नेता रहे हैं जब उन्होंने कुछ मौकों पर भारत का नेतृत्व किया है.

रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में भी किया है बेहतरीन प्रदर्शन

पोंटिंग ने कहा कि जब आप कप्तानी करते हैं तो अपने खेल के शीर्ष पर होने के बारे में भी सोचते हैं. पिछले 2-3 वर्षों में रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में जो प्रदर्शन किया उसके बाद बहस करना काफी कठिन है. उन्होंने उस समय के दौरान दुनिया में किसी भी टीम के साथ भी खेला है, और हम जानते हैं कि वह सफेद गेंद वाले खिलाड़ी के रूप में कितने अच्छे हैं. अब यह फैसला बीसीसीआई को करना है.

Also Read: आरसीबी की जर्सी में दक्षिण अफ्रीका के ‘बेबी’ एबी डिविलियर्स की तस्वीर वायरल, विराट कोहली के हैं जबरा फैन
मुंबई इंडियंस के सबसे सफल कप्तान हैं रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के साथ पांच आईपीएल खिताब जीते हैं, जिससे वे टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल फ्रेंचाइजी बन गये हैं. रोहित के अलावा पोंटिंग ने कप्तानी के अन्य विकल्पों पर भी बात की. उन्होंने केएल राहुल के अगले टेस्ट कप्तान बनने की क्षमता पर कोई राय नहीं दी. पोंटिंग ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो, मैंने अजिंक्य के साथ काम किया है वह सिर्फ एक महान व्यक्ति है, बहुत अच्छा खिलाड़ी हैं. टेस्ट में बल्ले से उसका सबसे अच्छा समय नहीं रहा है, लेकिन हमने देखा कि वह नेतृत्व के हिसाब से क्या कर सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें