32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना का सफर होगा आसान, मई तक गंगा पाथ-वे से जुड़ जायेगा अटल पथ, जानें किस रूट में जाम से मिलेगी मुक्ति

पटना के अटल पथ से गंगा पाथ-वे को जोड़ने का काम इस साल के मई तक पूरा हो जाएगा. सड़क के निर्माण में सारी बाधाएं दूर होने के बाद काम तेजी से हो रहा है. उत्तर बिहार आने-जाने में एक और विकल्प लोगों को मिलेगा.

प्रमोद झा, पटना: इस साल मई तक पटना के अटल पथ से गंगा पाथ-वे जुड़ जायेगा. अटल पथ की फेज-2 फोरलेन सड़क के निर्माण में सारी बाधाएं दूर होने के बाद काम तेजी से हो रहा है. अटल पथ को गंगा पाथ-वे से मिलाने के लिए दीघा में बने फ्लाइओवर के बचे भाग से आगे एप्रोच रोड बनाने का काम हो रहा है.

उत्तर बिहार आने-जाने में एक और विकल्प मिलेगा

लगभग 800 मीटर के बचे हुए पार्ट को पूरा करने के लिए गंगा पाथ-वे की ओर से निर्माण काम हो रहा है. अटल पथ की कनेक्टिविटी गंगा पाथ-वे और जेपी सेतु से होने पर उत्तर बिहार आने-जाने में एक और विकल्प होगा. इससे लोगों की सुविधा बढ़ेगी.

निर्माण को लेकर सारी बाधाएं दूर :

अटल पथ फेज-2 के निर्माण की सारी बाधाएं दूर हो गयी हैं. सड़क निर्माण के लिए एफसीआइ से 1.31 एकड़ जमीन मिल गयी. अब गंगा की ओर से एप्रोच रोड बना कर दीघा के पास बने फ्लाइओवर में मिलाने के लिए मिट्टी भरने का काम हो रहा है.

Also Read: बिहार MLC चुनाव: कांग्रेस की ग्राउंड हकीकत बेहद चिंताजनक, अब दिल्ली की टीम तय करेगी सीट और उम्मीदवार
जेपी सेतु से 150 मीटर पूरब में बनेगा गोलंबर

जेपी सेतु से लगभग 150 मीटर में पूरब गंगा पाथ-वे में गोलंबर बनेगा. गोलंबर के पास अटल पथ फेज-2 सड़क मिलेगी. जेपी सेतु की ओर जानेवाले गोलंबर से आगे पश्चिम में बने रोटरी से होते हुए सेतु पर चढ़ेंगे. अटल पथ की ओर आनेवाले इस रास्ते से ही आयेंगे.

बन रहे दो अंडरपास

एफसीआइ के आसपास के रहनेवाले लोगों की सुविधा के लिए अटल पथ फेज दो में अंडरपास का निर्माण हो रहा है. एप्रोच रोड का निर्माण अंडरपास के ऊपर होगा. दूसरे अंडरपास का निर्माण पाटी पुल की ओर से आने-जाने वाले के लिए हो रहा है. वर्तमान में पाटी पुल की ओर जानेवाली कच्ची सड़क के बंद होने से लोगों की सुविधा के लिए अंडरपास बन रहा है.

एप्रोच रोड के साइड में सर्विस रोड भी बनेगा

प्रोजेक्ट के आधिकारिक सूत्र ने बताया कि एप्रोच रोड के साइड में सर्विस रोड भी बनेगा, जिससे स्थानीय लोगों को आने-जाने में परेशानी नहीं हो. अभी जीएसबी का काम हो रहा है. गंगा पाथ-वे के लेवल के आने पर डीबीएम होने के बाद अलकतरा का काम होगा.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें