33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सहारनपुर से दिल्ली जा रही ट्रेन में लगी भीषण आग, दो कोच जलकर राख, भयानक मंजर देख यात्रियों के उड़े होश

मेरठ के दौराला स्टेशन पर सहारनपुर से दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन में आग लग गई. गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

Lucknow News: मेरठ से ट्रेन हादसे की एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां शनिवार सुबह दौराला स्टेशन पर सहारनपुर से दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन में अचानक आग लग गई. आग इतनी भीषण थी की महज कुछ ही देर में ट्रेन के दो कोच आग में जलकर बर्बाद हो गए. गनीमत रही कि इस हादसे में कोच के सभी यात्री सुरक्षित बच गए.

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी ट्रेन में आग

शुरूआती जांच में ट्रेन में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. ऐसी भी जानकारी है कि ट्रेन के ब्रेक जाम होने के चलते यह हादसा हुआ है. फिलहाल, हादसे के पीछे क्या कारण रहा ये तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा. आग लगने के कारण को जानने के लिए रेलवे अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है.

एक दिन पहले ही किया गया ‘कवच’ तकनीक का परीक्षण

वहीं दूसरी और बीते दिन शुक्रवार को ही ट्रेन को हादसों से बचाने के लिए कवच तकनीक का सफल प्रयोग किया गया. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि, ‘हमने ट्रेन के लिए कवच तकनीक विकसित की है. एक ही दिशा से आने वाली ट्रेनों का पता चलने पर कवच स्वचालित रूप से ब्रेक लगा देगा अगर दो ट्रेनें आगे-पीछे हैं तो दुर्घटना से बचने से कवच तकनीक पीछे वाली ट्रेन की गति स्वत: कम कर देगा. महज एक दिन बाद ही दुर्घटना की खबर सामने आ गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें