37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Akhilesh Yadav at Sitapur: लखीमपुर खीरी की घटना पर बने फिल्म: अखिलेश यादव

द कश्मीर फाइल्स फिल्म का पीएम नरेंद्र मोदी सहित बीजेपी नेताओं के समर्थन और प्रचार पर पूछे गए सवाल पर बोले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कहा लखीमपुर खीरी की घटना पर भी द लखीमपुर खीरी फाइल्स फिल्म बनना चाहिए. वह सीतापुर में समाजवादी नेता स्व. महेंद्र वर्मा की श्रद्धांजलि सभा में शोक व्यक्त करने पहुंचे थे.

Lucknow: लखीमपुर खीरी की घटना पर ‘द लखीमपुर खीरी फाइल्स’ के नाम से फिल्म बननी चाहिए. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को सीतापुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लखीमपुर खीरी में किसानों को जीप से कुचल दिया गया था. इस पर कोई बात नहीं कर रहा है. द कश्मीर फाइल्स की तरह ही लखीमपुर की घटना पर भी फिल्म बननी चाहिए.

वरिष्ठ समाजवादी नेता थे स्व. महेंद्र वर्मा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव स्व. महेंद्र वर्मा के आवास पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शोक व्यक्त करने गए थे. वरिष्ठ समाजवादी नेता महेंद्र वर्मा का बीते दिनों निधन हो गया था. इसी कार्यक्रम के बाद पत्रकारों ने द कश्मीर फाइल्स पर उनसे सवाल पूछे थे. इसी सवाल के जवाब में उन्होंने लखीमपुर की घटना पर फिल्म बनाने की बात कही थी.

अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि

अखिलेश यादव ने सीतापुर में श्रद्धांजलि सभा में कहा कि स्व. महेंद्र वर्मा वरिष्ठ समाजवादी चिंतक थे. उन्होंने लगातार संघर्ष किया. कोई भी व्यक्ति उनसे मिलता था, तो उन्हीं का होकर रह जाता था. कभी नहीं सोचा गया था कि वह हमारे बीच से इतनी जल्दी चले जाएंगे. इस मौके पर अखिलेश यादव ने दो मिनट का मौन रखकर स्व. महेंद्र वर्मा को श्रद्धांजलि दी और उनकी फोटो पर पुष्प अर्पित किए.

Also Read: Holi 2022: यूपी में होली पर इतने दिन की हैं छुट्टियाँ, तीन दिन बाद खुलेंगे स्‍कूल और दफ्तर, देखें लिस्ट
लखीमपुर खीरी कांड की याद दिला दी अखिलेश यादव ने

गौरतलब है कि किसान आंदोलन के दौरान 03 अक्तूबर को लखीमपुर खीरी में किसान पंचायत के दौरान जीप से किसानों को कुचलने की घटना हुई थी. इस घटना में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र का नाम सामने आया था. इसी के बाद से लखीमपुर खीरी कांड लगातार चर्चा में है. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में इस कांड में आरोपी अजय मिश्र को जमानत देने के मामले को चुनाैती देने वाली याचिका की सुनवाई थी.

कई बड‍़े नेता हुए श्रद्धांजलि सभा में शामिल

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सड़क मार्ग से सीतापुर गए थे. पहले वह पोखराकलां स्थित स्व. महेंद्र वर्मा के आवास पर गए. फिर राम अकबाल शिवरानी महाविद्यालय में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में भी शामिल हुए. स्व. महेंद्र वर्मा के बेटे उत्कर्ष वर्मा, सपा जिलाध्यक्ष छत्रपाल सिंह यादव, छात्र सभा अध्यक्ष दिग्विजय सिंह, राम करन निर्मल, पूर्व विधायक अनूप गुप्ता, डॉ. हरगोविंद भार्गव, रामहेत भारती, ब्लॉक प्रमुख अजय यादव, पूर्व प्रमुख रामलाल यादव, छात्रसभा जिलाध्यक्ष विनय यादव ने भी स्व. महेंद्र वर्मा श्रद्धांजलि दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें