39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उद्धव ठाकरे के करीबी रिश्तेदार पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, 6.45 करोड़ की संपत्ति जब्त की

uddhav thackeray latest news: मामला वर्ष 2017 में दर्ज हुआ था. यह केस पुष्पक बुलियन नामक कंपनी के खिलाफ दर्ज करायी गयी थी. बताया जा रहा है कि नंदकिशोर चतुर्वेदी नामक हवाला कारोबारी के जरिये 30 करोड़ रुपये पार्क किये थे.

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray Latest News) के एक रिश्तेदार पर केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate – ED) ने बड़ी कार्रवाई कर दी है. ईडी ने उद्धव के रिश्तेदार की 6.45 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है. बताया जा रहा है कि उनके 11 फ्लैट्स को भी अटैच कर दिया गया है. मामला हवाला कारोबार और मनी लाउंडरिंग (Money Laundering Case) से जुड़ा बताया जा रहा है.

ईडी ने श्रीधर के 11 फ्लैट सील किये

हिंदी न्यूज चैनल ‘आज तक’ के मुताबिक, उद्धव ठाकरे की पत्नी के सगे भाई पर यह कार्रवाई हुई है. उनका नाम श्रीधर माधव पाटनकर है. रिपोर्ट के मुताबिक, पाटनकर के 11 फ्लैट को सील कर दिया गया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि श्रीधर माधव पाटनकर की एक कंपनी है. नाम है ‘श्री साईं बाबा गृह निर्मिति प्राइवेट लिमिटेड’. ये फ्लैट उसी कंपनी की है.

वर्ष 2017 में दर्ज हुआ था मुकदमा

रिपोर्ट में बताया गया है कि मामला वर्ष 2017 में दर्ज हुआ था. यह केस पुष्पक बुलियन नामक कंपनी के खिलाफ दर्ज करायी गयी थी. बताया जा रहा है कि नंदकिशोर चतुर्वेदी नामक हवाला कारोबारी के जरिये 30 करोड़ रुपये पार्क किये थे. हवाला कारोबार से जुड़े इन 30 करोड़ रुपये का निवेश श्रीधर माधव पाटनकर की कंपनी ‘श्री साईं बाबा गृह निर्मिति प्राइवेट लिमिटेड’ में किया गया था.

Also Read: महाराष्ट्र में CM उद्धव ठाकरे की सेहत पर संग्राम, बीजेपी का कटाक्ष- तबीयत ठीक नहीं तो दूसरे को दे दें प्रभार

ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए श्रीधर

बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय ने इस संबंध में पूछताछ के लिए पाटनकर को कई बार समन जारी किया. लेकिन, श्रीधर माधव ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए. अब ईडी ने उनकी संपत्ति अटैच करने की कार्रवाई कर दी है.


सिर्फ उद्धव के रिश्तेदार नहीं हैं श्रीधर माधव पाटनकर

शिव सेना के प्रवक्ता एवं राज्यसभा सांसद संजय राऊत ने कहा है कि श्रीधर माधव पाटनकर हमारे परिवार के सदस्य हैं. वह सिर्फ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के रिश्तेदार भर नहीं हैं. महाराष्ट्र में, जहां भारतीय जनता पार्टी सत्ता में नहीं है, वहां ईडी जबर्दस्त तरीके से एक के बाद एक कार्रवाई कर रही है.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें