28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2022: विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए इस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी, रवि शास्त्री ने बताया

विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ दी है. फाफ डु प्लेसिस को आरसीबी का नया कप्तान बनाया गया है. विराट कोहली कितने नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे, यह अब भी सवाल बना हुआ है. टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने इस मामले पर अपनी राय रखी है.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सत्र की शुरुआत से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए महत्वपूर्ण चर्चा बिंदुओं में से एक उनकी बल्लेबाजी क्रम है. विशेष रूप से पूर्व कप्तान विराट कोहली की स्थिति के संबंध में. कुछ को लगता है कि उन्हें आरसीबी के लिए ओपनिंग जारी रखनी चाहिए, जबकि अन्य को लगता है कि कोहली को बल्लेबाजी क्रम को मजबूत करने के लिए नंबर 3 पर वापस आना चाहिए.

तीन नंबर पर खेलते हैं कोहली

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने फ्रैंचाइजी की प्लेइंग इलेवन में कोहली की बल्लेबाजी की स्थिति पर अपना फैसला सुनाया. विराट कोहली ने आरसीबी के लिए 15 पारियों में 28.9 की औसत से 339 रन बनाए और 119.5 के स्ट्राइक रेट से उस सीजन में तीन अर्धशतक बनाए. हालांकि, इससे पहले के सीजन में कोहली हमेशा आरसीबी के लिए नंबर 3 पर खेले हैं.

Also Read: IPL 2022: एमएस धोनी के सीएसके की कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली का आया ऐसा रिएक्शन
रवि शास्त्री ने कही यह बात

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के वीडियो शो टी-20 टाइम आउट से बात करते हुए शास्त्री ने महसूस किया कि कोहली को आरसीबी के लिए ओपनिंग जारी रखनी चाहिए, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि यह टीम के संतुलन पर निर्भर करता है. शास्त्री ने कहा कि यह टीम के संतुलन पर निर्भर करता है. मुझे नहीं पता कि उनका मध्य क्रम क्या है, लेकिन अगर उनके पास बहुत मजबूत मध्य क्रम है, तो विराट की ओपनिंग में कोई बुराई नहीं है.

विराट कोहली का ऐसा रहा है प्रदर्शन

अगर कोहली टी-20 टीम में ओपन करते हैं तो जो धारणा अच्छी तरह से काम करती है, वह बीच के ओवरों (7-15) में उनकी घटती वापसी है. जहां उन्होंने आईपीएल में 2019 के बाद से हर 12.7 गेंदों पर बाउंड्री के साथ प्रति ओवर 6.67 रन बनाए. यानी दो ओवर से अधिक में 6.67 रन बनाए. इसके विपरीत, विराट कोहली नयी गेंद के साथ हर 5.2 गेंदों पर एक चौके के साथ 7.8 रन प्रति ओवर का स्कोर बनाते हैं.

Also Read: IPL 2022 Schedule: यहां देखें आईपीएल का पूरा शेड्यूल, तारीख, जगह और समय की पूरी जानकारी
डु प्लेसिस के साथ ओपनिंग कर सकते हैं कोहली

कोहली की ओपनिंग से आरसीबी को कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ बहुत जरूरी ठोस सलामी जोड़ी मिलेगी, जिससे युवा भारतीय और अनकैप्ड खिलाड़ी अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक से पहले नंबर 3 पर आ जायेंगे. अगर विराट कोहली एक पायदान नीचे बल्लेबाजी करते हैं, तो यह आरसीबी टीम के बल्लेबाजी क्रम को मजबूत बना देगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें