28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सड़क पर हो रही नमाज पर हिंदूवादी नेताओं का हंगामा, नमाज बंद कराने की उठी मांग, पुलिस ने ऐसे संभाला मामला

आगरा में हिंदूवादी नेताओं ने तरावीह की नमाज पर रोक लगाने की मांग के साथ हंगामा शुरू कर दिया. नमाज के दौरान हिंदूवादी नेताओं के पहुंचने पर पुलिस और प्रशासन ने उन्हें रोककर आश्वासन दिया और कड़ी सुरक्षा के साथ दूसरे थाना क्षेत्र में लेकर पहुंचे.

Agra News: ताजनगरी में हिंदूवादी नेताओं ने ऐतिहासिक तरावीह की नमाज पर हंगामा खड़ा कर दिया. नमाज के दौरान हिंदूवादी नेताओं के पहुंचने पर पुलिस और प्रशासन ने उन्हें रोककर आश्वासन दिया और कड़ी सुरक्षा के साथ दूसरे थाना क्षेत्र में लेकर पहुंचे. हिंदू वादियों का कहना है कि पुलिस को सड़क पर हो रही नमाज पर रोक लगानी पड़ सकती है.

हर धर्म के लोग करते हैं नमाज अदा कराने की व्यवस्था

प्राप्त जानकारी के अनुसार, थाना एमएम गेट के अंतर्गत गुड़ की मंडी क्षेत्र में स्थित इमली वाली मस्जिद की 65 वर्ष पूर्व स्थापना हुई थी. यहां तरावीह में 5 दिन के अंदर कुरान शरीफ के सारे पारे पढ़ा दिए जाते हैं. जिसकी वजह से यहां पर काफी भीड़ एकत्रित होती है. तरावीह के दौरान रोजाना पांच से 10 हजार लोग यहां नमाज अदा करते हैं, और खुद हिंदू मुस्लिम और सिख समाज के लोग सड़क बंद कर यहां पर नमाज की व्यवस्था करते हैं. सैंट जॉन्स चर्च की तरफ से अपने परिसर में वजू की व्यवस्था होती है. वहीं एसएन मेडिकल कॉलेज की तरफ से यहां पार्किंग की व्यवस्था की जाती है.

हिन्दू महासभा ने की नमाज बंद कराने की मांग

नमाज के संबंध में न्यायालय द्वारा दिए गए आदेश के अनुसार, सड़क पर नमाज पढ़ना गलत है, और इसी बात पर अमल करते हुए रविवार को अखिल भारत हिंदू महासभा द्वारा पुलिस प्रशासन को सड़क पर नवाज बंद कराने और नमाज बंद ना होने की स्थिति में मौके पर हनुमान चालीसा का पाठ करने की धमकी दी थी. इसके बाद हिंदूवादी मौके पर हंगामा करने पहुंचे. उसी समय यहां से कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय का जुलूस निकल रहा था इसकी वजह से पुलिस को और कड़ी सतर्कता बरतनी पड़ी.

Also Read: Agra News: चैत्र नवरात्र पर फिर सक्रिय हुआ एंटी रोमियो स्क्वॉड, पुलिस अधिकारियों ने भी लगायी गश्त
कड़ी सुरक्षा में नेताओं के थाने ले गई पुलिस

हिंदूवादी नेताओं के ऐलान के बाद एसपी सिटी विकास कुमार ने दोनों पक्षों से बात की और नमाज को नियमानुसार पढ़वाने की बात कही. साथ हिंदूवादी नेताओं को आचार संहिता का पाठ भी पढ़ाया. मस्जिद के इंतजामिया कमेटी के लोग पुलिस की बात को समझ गए और उन्होंने सड़क को बंद नहीं किया. जब हिंदू महासभा के रौनक ठाकुर समेत कई कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए मौके पर जाने लगे तो एसपी सिटी और सीओ उन्हें रोकने में लग गए. माहौल की गंभीरता को समझते हुए फोर्स सभी हिंदूवादी नेताओं को कड़ी सुरक्षा में अपने साथ थाना हरीपर्वत ले आया.

रिपोर्ट- राघवेंद्र गहलोत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें