39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नोएडा में कोरोना की चौथी लहर की दस्तक? 24 घंटे में 15 और बच्चे पॉजिटिव, अलर्ट मोड पर स्वास्थ्य विभाग

उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना पॉजिटिव केस लगातार सामने आ रहे हैं. नोएडा में पिछले 24 घंटों में 15 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं. ऐसे में यहां स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है.

Lucknow News: देश में कोरोना की तीसरी लहर के बाद अब लोगों में चौथी लहर को लेकर डर सताने लगा है. उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना पॉजिटिव केस लगातार सामने आ रहे हैं. ऐसे में यहां स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड़ पर है. नोएडा में पिछले 24 घंटों में 15 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं.

24 घंटे में 15 बच्चे कोरोना पॉजिटिव

रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटे में पॉजिटिव मिले 15 बच्चे की उम्र18 साल से कम है. गौतम बौद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग 68 सैंपल्स को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजेगा. नोएडा में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 44 मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि, अच्छी बात ये है कि नोएडा में पिछले 24 घंटे में 13 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं. फिलहाल, यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 121 है. हालांकि, नोएडा में अब तक 490 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है. अब तक 98787 मरीज सामने आ चुके हैं.

4 दिनों में 38 छात्र कोरोना पॉजिटिव

नोएडा गाजियाबाद में लगातार संक्रमित हो रहे छात्रों की बात करें तो पिछले 4 दिनों में 38 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दरअसल, इससे पहले 12 अप्रैल को नोएडा के एक स्कूल में 13 बच्चे और 3 टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए. कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्कूल को बंद कर दिया है. सेक्टर 40 स्थित एक निजी स्कूल में कक्षा 6, 9 और 12वीं के छात्र छात्राएं कोरोना संक्रमित पाए गए.

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

इससे पहले 11 अप्रैल को गाजियाबाद के दो स्कूलों में 24 घंटे के अंदर 5 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए. संक्रमित बच्चों में तीन बच्चे केआर मंगलम स्कूल के हैं, जबकि इंदिरापुरम के सेंट फ्रांसिस स्कूल के दो बच्चे संक्रमित हैं. दोनों स्कूलों को एहतियातन बंद कर दिया गया है. फिलहाल, प्रशासन द्वारा जिन स्कूलों में कोरोना के मामले पाए गए हैं उन्हें सैनिटाइज करवाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें