39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

DC vs RCB, IPL 2022: कार्तिक-मैक्सवेल का धमाका, आरसीबी ने दिल्ली को हराया, प्वाइंट टेबल में लंबी छलांग

आरसीबी के लक्ष्य का पीछा करते उतरी दिल्ली की टीम को 50 के स्कोर पर पहला झटका लगा. पृथ्वी शॉ 16 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद 94 के स्कोर पर दूसरा विकेट डेविड वॉर्नर का गिरा. वॉर्नर ने 38 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 66 रन बनाये.

दिनेश कार्तिक के 66 और मैक्सवेल की 55 रनों की तूफानी पारी के बाद जोस हेजलवुड की घातक गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 27वें मुकाबले में 16 रन से हराया. कार्तिक ने 34 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 66 रन बनाये और आखिर तक आउट नहीं हुए. जबकि मैक्सवेल ने 34 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 55 रन की पारी खेली. शाहबाज अहमद ने 21 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 32 रन बनाये.

जोस हेजलवुड ने दिल्ली को किया धराशायी

आरसीबी के लक्ष्य का पीछा करते उतरी दिल्ली की टीम को 50 के स्कोर पर पहला झटका लगा. पृथ्वी शॉ 16 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद 94 के स्कोर पर दूसरा विकेट डेविड वॉर्नर का गिरा. वॉर्नर ने 38 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 66 रन बनाये. मोहम्मद सिराज ने दिल्ली को पहला झटका दिया. फिर उसके बाद हसरंगा ने वॉर्नर को आउट किया और एक रन आउट कर दिल्ली की कमर तोड़ दी. उसके बाद आगे का काम जोस हेजलवुड ने किया. उन्होंने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया. सिराज ने दो विकेट चटकाये, जबकि हसरंगा ने एक विकेट लिया.

Also Read: IPL 2022: रवि शास्त्री की भविष्यवाणी, आईपीएल 15 को मिलेगा नया चैंपियन, आरसीबी पर कह दी बड़ी बात

दिल्ली को हराकर आरसीबी प्वाइंट टेबल में नंबर तीन पर

दिल्ली कैपिटल्स पर धमाकेदार जीत के बाद आरसीबी ने प्वाइंट टेबल में नंबर तीन पर कब्जा कर लिया. आरसीबी ने 6 मैचों में 4 जीत और दो हार के बाद 8 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंची है. जबकि हार के बाद दिल्ली की टीम 4 अंक के साथ 8वें स्थान पर पहुंच गयी है. गुजरात की टीम टॉप पर तो लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है.

कार्तिक और मैक्सवेल की तूफानी पारी, आरसीबी का स्कोर 189

दिनेश कार्तिक की जीवनदान मिलने के बाद आखिरी ओवरों में खेली गयी तूफानी पारी और ग्लेन मैक्सवेल के अर्धशतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को शुरुआती झटकों से उबरते हुए पांच विकेट पर 189 रन का मजबूत स्कोर बनाया. मैक्सवेल ने 34 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 55 रन बनाकर आरसीबी को शुरुआती झटकों से उबारा. बाद में कार्तिक (34 गेंदों पर नाबाद 66 रन, पांच चौके, पांच छक्के) ने शाहबाज अहमद (21 गेंदों पर नाबाद 31 रन, तीन चौके, एक छक्का) के साथ छठे विकेट के लिये 97 रन की अटूट साझेदारी की. आरसीबी ने आखिरी चार ओवर में 69 रन जोड़े.

आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही

आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे आरसीबी ने पहले तीन ओवर के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाज अनुज रावत (शून्य) और कप्तान फाफ डुप्लेसी (आठ) के विकेट गंवा दिये थे जिससे स्कोर दो विकेट पर 13 रन हो गया. दिल्ली ने कसी हुई गेंदबाजी जारी रखी और मैक्सवेल के कुछ करारे शॉट के बावजूद पावरप्ले में 40 रन दिये. आरसीबी ने इसी स्कोर पर विराट कोहली (14 गेंदों पर 12 रन) का विकेट गंवा दिया जिन्हें ललित यादव ने बड़ी खूबसूरती से रन आउट किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें