36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP: भीषण गर्मी में अंधाधुंध बिजली कटौती से भड़के शिवपाल सिंह यादव, योगी सरकार पर बोला हमला

Uttar Pradesh News: भीषण गर्मी के बीच देश में बिजली की किल्लत बढ़ रही है. उत्तर प्रदेश में भी लोगों आठ घंटे तक की अघोषित बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है. वहीं भीषण गर्मी में बिजली कटौती पर विपक्ष भी सरकार पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा है.

Uttar Pradesh News: भीषण गर्मी के बीच देश में बिजली की किल्लत बढ़ रही है. उत्तर प्रदेश में भी लोगों आठ घंटे तक की अघोषित बिजली कटौती (Power Cut) का सामना करना पड़ रहा है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में इन दिनों रोज 23 हजार मेगावॉट बिजली की मांग है, लेकिन आपूर्ति सिर्फ 20 हजार मेगावॉट की है. ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों और छोटे शहरों में बिजली कटौती की जा रही है. वहीं भीषण गर्मी में बिजली कटौती पर विपक्ष भी सरकार पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा है. ताजा हमला शिवपाल सिंह यादव ने किया है.

शिवपाल यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट किया कि बिजली बचत…मतलब 12 से 18 घंटों की अघोषित बिजली कटौती! इसके बाद अगर गलती से बिजली आ जाए तो जनता अपने घर के सारे आवश्यक विद्युत उपकरण बंद करके बिजली बचत की संकल्पना को साकार करे! उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि विद्युत निर्माण व वितरण के दायित्व को छोड़ कर विद्युत क्षति के नाम पर गरीब जनता के यहां छापे मारेंगे और कमीशनखोरी व भ्रष्टाचार में लिप्त रहेंगे. यकीनन जनता के साथ अच्छा मजाक है!

Also Read: UP Weather: यूपी में आसमान से बरस रही आग, लखनऊ-बांदा समेत कई शहरों में टूटा गर्मी का रिकॉर्ड
यूपी में बिजली संकट

बता दें कि यूपी में अभी बिजली संकट बने रहने के आसार हैं, बिजली विभाग के मुताबिक इस साल अप्रैल में बिजली की मांग रेकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। इससे भी संकट बढ़ा है. प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने गुरुवार को ट्वीट किया कि उत्पादन इकाइयों को फिर से चालू करने के प्रयास जारी हैं. हरदुआगंज की तीन इकाइयां आंधी तूफान से क्षतिग्रस्त हो गई थीं। उन्हें फिर से चालू करवाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें