32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Monthly Meen Rashifal July 2022: जुलाई माह का मीन राशिफल, प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी

Monthly Meen Rashifal July 2022: आपकी राशि के अनुसार जुलाई महीने के मासिक राशिफल का आंकलन किया हैं ताकि आप अपने जीवन में घटित हो सकने वाली घटनाओं को पहले से जानकर उसके अनुसार स्वयं को ढाल सके आइए जानते हैं आपकी मीन राशि के अनुसार जुलाई 2022 का मासिक राशिफल

जुलाई का माह शुरू हो चुका हैं. ऐसे में आप भी अपने व अपने परिवार के भविष्य को लेकर जिज्ञासु होंगे तथा मन में कई तरह के प्रश्न उठ रहे होंगे. आपको अपने व्यापार, शिक्षा, नौकरी, परिवार, प्रेम, स्वास्थ्य इत्यादि की चिंता सता रही होगी. आपकी राशि के अनुसार जुलाई महीने के मासिक राशिफल का आंकलन किया हैं ताकि आप अपने जीवन में घटित हो सकने वाली घटनाओं को पहले से जानकर उसके अनुसार स्वयं को ढाल सके आइए जानते हैं आपकी मीन राशि के अनुसार जुलाई 2022 का मासिक राशिफल

पारिवारिक जीवन

घर में तो सुख-शांति रहेगी लेकिन किसी सगे-संबंधी के घर से कोई अप्रिय समाचार मिल सकता हैं जिससे घर में निराशा का माहौल रहेगा. इस दौरान आपकी माता का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता हैं, इसलिये उनका पूरा ध्यान रखे. किसी भी काम को करने से पहले अपनों से बड़ो का परामर्श अवश्य ले.माह के अंत में घर के किसी सदस्य के लिए विवाह का प्रस्ताव भी आ सकता है. अपने भाई-बहन के प्रति स्नेह का भाव रखे तथा उन्हें भरपूर प्यार दे.

व्यापार व नौकरी

यदि आप अपने व्यापार को विस्तार देने का सोच रहे हैं तो यह माह उसके लिए उत्तम रहेगा. इस माह आपके द्वारा किया गया कोई भी समझौता भविष्य की दृष्टि से लाभदायक सिद्ध होगा. बाज़ार में आपके मृदु स्वभाव के कारण सभी आपसे प्रसन्न रहेंगे तथा प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी.

यदि आप राजनीति के क्षेत्र में हैं तो इस माह कई ऐसे अवसर प्राप्त होंगे जिससे भविष्य उज्जवल बन सकता है. सरकारी अधिकारी अपने लिए कुछ नया करने का प्रयास करेंगे जिसमे उन्हें सफलता मिलेगी. निजी क्षेत्र के कर्मचारी अपने लिए नयी जॉब ढूंढने का प्रयास करेंगे.

शिक्षा व करियर

स्कूल में पढ़ रहे छात्र अपने लिए ऐसे क्षेत्रों को चुनेंगे जो भविष्य में फलदायी होगा लेकिन किसी भी निर्णय को लेने से पहले अपनों से बड़ों से अवश्य परामर्श ले. यदि आप अभी-अभी कॉलेज में हुए हैं तो आपके सहपाठी आपसे द्वेष भावना रख सकते है. वे आपकी छवि को नुकसान पहुँचाने का प्रयत्न करेंगे लेकिन आप किसी तरह के वाद-विवाद से स्वयं को दूर रखे.

इंजीनियरिंग के छात्र अपने लिए नए आयाम स्थापित करेंगे जिसका परिणाम उन्हें जल्द ही मिलेगा. सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को इस माह निराशा हाथ लग सकती हैं.

प्रेम जीवन

प्रेम जीवन के लिए यह माह आनंददायक रहेगा तथा आपको अपने साथी का भरपूर साथ मिलेगा. आप उनके लिए कुछ नया करने का प्रयास करेंगे. माह के अंत में दोनों के बीच कुछ यादगार अनुभव रहने के संकेत हैं. जो पहले से किसी के साथ रिलेशन में हैं उन्हें अपने साथी से कोई शुभ समाचार मिल सकता हैं.

यदि आपके विवाह की बात चल रही हैं तो बात आगे बढ़ सकती हैं तथा इस माह रिश्ता पक्का होने की संभावना हैं. ऐसे में किसी भी जल्दबाजी से बचे तथा किसी भी चीज़ की अति न करे.

स्वास्थ्य जीवन

मौजूदा परिस्थितियों के कारण आपको तनाव का शिकार होना पड़ सकता हैं. ना चाहकर भी आप स्वयं पर अत्यधिक दबाव को महसूस करेंगे. ऐसा करके आप खुद के स्वास्थ्य को और ख़राब ही करेंगे. सबकुछ सँभालने के चक्कर में आप स्वयं को बोझिल महसूस कर सकते हैं.

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं विशेषज्ञ

8080426594 / 9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें