36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bihar Flood:नरकटियागंज से सिकटा व मैनाटांड़ का संपर्क भंग, पैक्स गोदाम व मिल में घुसा मनियारी नदी का पानी

मनियारी नदी का पानी हलतलबी सरेही नदी में प्रवेश के बाद पोखरिया व भसुरारी गांव के बीच सड़क पर दो फीट पानी बहने लगा. (Bihar Flood) इससे नरकटियागंज से सिकटा और मैनाटाड़ प्रखंड का संपर्क टूट गया.

पश्चिम चंपारण (नरकटियागंज) नेपाल के जल अधिग्रहण वाले क्षेत्र में लगातार हा रही बारिश से पहाड़ी नदियां उफान पर हैं. पहाड़ी नदी मनियारी, पंडई, हड़बोड़ा और बलोर समेत अन्य नदियों का जल स्तर बढ़ने सरेह व इन नदियों के किनारे बसे गांव जलमग्न हो गये हैं.

सिकटा और मैनाटाड़ प्रखंड का संपर्क भंग

मनियारी नदी का पानी हलतलबी सरेही नदी में प्रवेश के बाद पोखरिया व भसुरारी गांव के बीच सड़क पर दो फीट पानी बहने लगा. इससे नरकटियागंज से सिकटा और मैनाटाड़ प्रखंड का संपर्क टूट गया.

सड़कों पर बहने लगा पानी

नरकटियागंज और सिकटा मैनाटाड़ की ओर लोग यहां करीब आधा किलोमीटर तक लोग पैदल ही पानी पार कर जाते दिखे. सवारियां पोखरिया व भसुरारी में ही रोक देनी पड़ी. ग्रामीणों ने बताया कि हलतलबी नदी में मनियारी नदी का पानी प्रवेश के बाद पोखरिया व भसुरारी गांव के बीच सड़क पर करीब दो फीट से उपर पानी बहने लगा.

आवागमन प्रभावित हो गया. सिकटा और मैनाटाड़ से नरकटियागंज आने वाले और नरकटियागंज से सिकटा मैनाटाड़ की ओर जाने वाले लोगों को दो फीट पानी पार कर जाने की मजबूरी रही. वही पहाड़ी नदियों में बढ़ते जलस्तर को देखते हुए नदिया के किनारे रहने वाले गांवों के लोग सहमे हुए हैं.

जिला प्रशासन सर्तक

इस मामले को लेकर एसडीएम धनंजय कुमार ने बताया कि हालात पर जिला प्रशासन की पैनी नजर है. अधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है. पोखरिया व भसुरारी गांव के बीच हलतलबी नाले का पानी सड़क पर बहने की सूचना मिली है. हर स्थिति पर नजर रखी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें