39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Apple India Revenue: iPhone की बिक्री पर महंगाई भी न लगा सकी ब्रेक, कंपनी को हुआ रिकॉर्ड तोड़ मुनाफा

Apple India Revenue: ऐपल कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी टिम कुक (Apple Company CEO Tim Cook) ने कहा कि यह राजस्व (Revenue) उनकी उम्मीदों से अधिक है क्योंकि आपूर्ति श्रृंखला (Supply Chain) में अवरोध तथा रूस (Russia) में कारोबार पर प्रभाव जैसी कई चुनौतियां थीं.

Apple India Revenue: देश और दुनिया में हर जगह महंगाई के चर्चे आम हो चले हैं. अगर आप भी महंगाई के मुद्दे पर अपना समय बरबाद कर रहे हैं, तो यह खबर आपको हैरान कर सकती है. महंगाई को धता बताते हुए दुनिया की टॉप टेक कंपनी ऐपल ने भारत से होने वाली अपनी कमाई दोगुनी कर ली है. यह आंकड़ा 2022 की जून तिमाही का है. कंपनी के मुताबिक, भारत में आईफोन (iPhone) के साथ-साथ आईपैड (iPad) काफी अच्छा कर रहा है. वहीं, अपने सेगमेंट में ऐपल वॉच (Apple Watch) भी भारत में अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ऐपल का जून तिमाही में भारत में राजस्व लगभग दोगुना हो गया है. कंपनी के मुताबिक, जून 2022 में ऐपल का रेवेन्यू 83 अरब डॉलर रहा है. यह सालाना आधार पर 2 प्रतिशत अधिक है. ऐपल के सीईओ टिम कुक ने कहा कि कंपनी के लिए भारत में रेवेन्यू जून तिमाही में दोगुना हो गया था.

Also Read: ALERT: Meta ने दिया iPhone यूजर्स को झटका, इन आईफोन्स के लिए बंद होगा WhatsApp Support

दिग्गज कंपनी ऐपल का जून तिमाही में भारत में राजस्व लगभग दोगुना हो गया है. इससे पहले कंपनी ने बताया था कि जून 2022 में खत्म तिमाही में उसका राजस्व 83 अरब डॉलर रहा है. ऐपल ने वित्त वर्ष 2021-22 में 25 जून को खत्म तीसरी तिमाही के वित्तीय नतीजों की हाल ही में घोषणा की है.

कंपनी ने कहा कि उसे 83 अरब डॉलर का राजस्व मिला है, जो सालाना आधार पर दो फीसदी अधिक है. कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी टिम कुक ने कहा कि यह राजस्व उनकी उम्मीदों से अधिक है, क्योंकि आपूर्ति श्रृंखला में अवरोध तथा रूस में कारोबार पर प्रभाव जैसी कई चुनौतियां थीं.

Also Read: iPhone 14 के लॉन्च से पहले आधे दाम पर मिल रहा iPhone 13, जानें क्या है ऑफर

कुक ने कहा- अमेरिका, यूरोप और बाकी के एशिया प्रशांत क्षेत्र में जून तिमाही के शानदार नतीजे आये हैं. विकसित और उभरते बाजारों में जून तिमाही के अच्छे नतीजे रहे हैं. इनमें ब्राजील, इंडोनेशिया और वियतनाम में दहाई अंकों की मजबूत वृद्धि दर्ज की और भारत में राजस्व लगभग दोगुना हो गया है.

ऐपल के मुख्य वित्तीय अधिकारी और वरिष्ठ उपाध्यक्ष लुका माइस्ट्री ने कहा कि उद्यम बाजार में ऐपल के उपभोक्ता कंपनी के उत्पादों में लगातार निवेश बढ़ा रहे हैं, यह प्रतिभाओं को आकर्षित करने और अपने साथ बनाये रखने की उनकी रणनीति है. उन्होंने भारत की बहुराष्ट्रीय कंपनी विप्रो का उदाहरण दिया और उसे एक और बड़ा वैश्विक उद्यम उपभोक्ता बताया. उन्होंने कहा कि विप्रो एम1 के साथ मैकबुक एयर में निवेश कर रही है. (इनपुट : भाषा)

Also Read: iPhone 14 में हाई एंड फ्रंट कैमरा होने की संभावना, कीमत हो सकती है 3 गुना ज्यादा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें