32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सपा सुप्रीमो अख‍िलेश यादव का दावा- राजस्‍व लेखपाल परीक्षा का पर्चा हुआ है लीक, सीएम योगी पर क‍िया तंज

कानपुर समेत कई केंद्रों पर लेखपाल परीक्षा के दौरान कड़ी सुरक्षा के बावजूद छात्र इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का इस्तेमाल करते हुए पकड़े गए हैं. इस परीक्षा को लेकर एसटीएफ भी पहले से ही अलर्ट थी और पेपर लीक गैंग पर नजर भी रखी जा रही थी.

Lekhpal Bharti Paper Leacked: रव‍िवार को आयोज‍ित की गई उत्तर प्रदेश राजस्व लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अख‍िलेश यादव ने बड़ा आरोप लगाया है. समाजवादी पार्टी की ओर ट्वीट कर खुलासा क‍िया गया है क‍ि राजस्व लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो चुका था. इसे लेकर योगी सरकार पर उन्‍होंने न‍िशाना साधा है.

पुलिस ने किया पेपर लीक होने से इंकार

इस बीच कानपुर समेत कई केंद्रों पर लेखपाल परीक्षा के दौरान कड़ी सुरक्षा के बावजूद छात्र इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का इस्तेमाल करते हुए पकड़े गए हैं. इस परीक्षा को लेकर एसटीएफ भी पहले से ही अलर्ट थी और पेपर लीक गैंग पर नजर भी रखी जा रही थी. खास ख्याल रखा जा रहा था कि 12 मंडलों में होने वाली इस परीक्षा के दौरान कोई गड़बड़ी न होने पाए. मगर सोशल मीडिया पर पर्चा लीक होने की बात सामने आ रही है. उसके बाद मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं. मामले को लेकर प्रयागराज एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि हंगामा कर रहे और आरोप लगाने वाले छात्र नकल कराने वालों की जानकारी नहीं दे पा रहे हैं.

अख‍िलेश यादव ने क‍िया तंज


21 सॉल्‍वर्स को गिरफ्तार क‍िया गया

बता दें क‍ि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में रविवार सुबह 10 बजे से 12 बजे तक आयोजित की गई राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा में यूपी एसटीएफ ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर अलग-अलग तरीकों से परीक्षा प्रभावित करने वाले गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इस बारे में एडीजी (यूपी एसटीएफ) अमिताभ यश ने बताया क‍ि एसटीएफ को सूचना म‍िली थी क‍ि सॉल्‍वर गैंग इस परीक्षा में ब्‍लूटुथ ड‍िवाइस की मदद से परीक्षा की शुच‍िता को प्रभाव‍ित करने का काम कर रहे हैं. सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई के बाद 21 सॉल्‍वर्स को गिरफ्तार क‍िया गया है.

Also Read: Lekhpal Bharti Exam: UP STF ने ब्‍लूटुथ की मदद से परीक्षा दे रहे 21 सॉल्‍वर्स को दबोचा, ऐसे खुली पोल…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें