30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kanpur News: कानपुर के एक प्राइवेट स्कूल में जबरन कलमा पढ़ाने पर मचा बवाल, मामले की जांच में जुटी पुलिस

कानपुर के एक प्राइवेट स्कूल के प्रबंधन पर आरोप कि वे बच्चों को सुबह की प्रार्थना के बाद जबरन कलमा पढ़ाते हैं. इस मामले में एक वीडियो सामने आने के बाद पैरेंट्स ने जमकर हंगामा काटा. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

Kanpur News: कानपुर के एक निजी स्कूल में हिन्दू छात्र-छात्राओं को कलमा पढ़ाने का मामला सामने आया है. रविवार को एक वीडियो ट्वीट सामने आने के बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ.मामला शिक्षा विभाग का होने के कारण पुलिस ने डीएम को रिपोर्ट देते हुए जांच शुरू कर दी है. डीएम ने भी जांच के आदेश दिए हैं. वहीं स्कूल प्रशासन ने दावा किया है कि वह चारों धर्मो की प्रार्थनाएं कराते हैं.

दरअसल, अभिषेक मिश्रा नाम के ट्वीटर यूजर ने रविवार को एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी पुलिस और कमिश्नरेट पुलिस को टैग किया. देखते ही देखते वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा. वीडियो में एक महिला और उसकी बेटी दिखाई पड़ रही है. हालांकि, वीडियो में दोनों के चेहरे नहीं लिए गए हैं. वीडियो में दिख रही महिला का कहना है कि स्कूल में बच्चों को रोजाना प्रार्थना में कलमा पढ़ाया जाता है.

महिला ने बच्ची से पूछा तो बच्ची ने बताया कि रोज पढ़ाया जाता है. वहीं वीडियो में और भी महिलाओं की आवाजें आ रही हैं, जो हिन्दू बच्चों को कलमा पढ़ाने का विरोध कर रही है. कुल 59 सेकंड का ये वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है. बता दें कि विद्यालय का संचालन बेशिक शिक्षा विभाग के पास है. इसलिए पुलिस ने डीएम को भी रिपार्ट भेज दी है, क्योंकि शिक्षा विभाग जिला प्रशासन के अंतर्गत आता है.

बन्द होगी स्कूल में प्रार्थना

एसीपी सीसामऊ निशांक वर्मा का कहना है कि स्कूल के मैनेजर सुमित मखीजा से बात हुई है. उनका कहना है कि उनके विद्यालय में चारों धर्मो की प्रार्थना 12-13 साल से हो रही है. कभी किसी ने विरोध नहीं किया. 4 दिनों पहले एक अभिभावक ने इसे लेकर आपत्ति जताई थी. वहीं स्कूल मैनेजर का कहना है कि अभिभावक के आपत्ति से पहले हो उन्होंने यह आदेश दिया है कि अब कोई भी धार्मिक प्रार्थना विद्यालय में नही होंगी. अब सिर्फ राष्ट्रगान होगा.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें