31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड कैश कांड: गिरफ्तार कांग्रेस विधायक को पहले मिल चुके थे 75 लाख रुपये, CID जांच में खुलासा

हावड़ा के पांचला से 30 जुलाई को 49 लाख 37 हजार रुपये के साथ झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों राजेश कच्छप, नमन विक्सल कोंगाड़ी व इरफान अंसारी को गिरफ्तार किया गया था

हावड़ा के पांचला से 30 जुलाई को 49 लाख 37 हजार रुपये के साथ झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों राजेश कच्छप, नमन विक्सल कोंगाड़ी व इरफान अंसारी को गिरफ्तार किया गया था.

पूछताछ के दौरान पता चला है कि तीनों विधायकों तक इससे पहले भी 75 लाख रुपये पहुंचाये गये थे. बुधवार को देर रात तक पूछताछ के बाद महेंद्र को घर भेज दिया गया था. बता दें कि विधायक राजेश कच्छप, नमन विक्सल कोंगाड़ी व इरफान अंसारी को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था. 30 जुलाई को हावड़ा के पांचला से तीनों विधायकों को गिरफ्तार किया गया था.

गुरुवार की सुबह फिर महेंद्र से सीआइडी के अधिकारियों ने पूछताछ की. सीआइडी सूत्रों की मानें, तो महेंद्र अग्रवाल से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि तीनों विधायकों तक इसके पहले भी 75 लाख रुपये पहुंचाये गये थे. इसके पहले 20 जुलाई को इरफान अंसारी व राजेश कच्छप गुवाहाटी गये थे. वहां से 21 जुलाई को दोनों कोलकाता लौटे थे. तब इरफान व राजेश को महेंद्र अग्रवाल ने 75 लाख दिये थे. इसे लेकर विधायक झारखंड चले गये थे. सीआइडी सूत्रों के अनुसार दूसरी बार तीनों विधायक 29 जुलाई को गुवाहाटी पहुंचे थे.

वहां से 30 जुलाई को कोलकाता लौटे थे. उसके बाद कोलकाता के सडर स्ट्रीट स्थित एक होटल में कुछ समय के लिए ठहरे थे. तब उन्हें दूसरी किस्त के 49.37 लाख रुपये दिये गये थे. उस राशि को लेकर तीनों विधायक झारखंड लौटनेवाले थे. इससे पहले ही उन्हें कोलकाता पुलिस ने पकड़ लिया.

जांच एजेंसी की मानें, तो महेंद्र से पूछताछ और उसके मोबाइल के कॉल लिस्ट से सीआइडी को कई तरह की जानकारियां मिली हैं. आरोप के मुताबिक महेंद्र ने अब तक करीब 1.24 करोड़ 37 हजार 300 रुपये विधायकों के हवाले किये थे. महेंद्र ने इन रुपयों का जुगाड़ कहां से किया. रुपये देने का निर्देश उन्हें किसने दिया था. इसकी पड़ताल एजेंसी कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें