37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजवाड़ा थीम पर मनायी हरियाली तीज, उत्तर रेलवे क्लब में बिखरे राजस्थान के रंग

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के महिला कल्याण संगठन ने अधिकारी क्लब ‘साकेत’ में राजवाड़ा थीम पर हरियाली तीज का आयोजन किया. इस रंगारंग कार्यक्रम में रजवाड़ा संस्कृति के इंद्रधनुषी रंग दिखे.

Undefined
राजवाड़ा थीम पर मनायी हरियाली तीज, उत्तर रेलवे क्लब में बिखरे राजस्थान के रंग 5

उत्तर रेलवे अधिकारी क्लब ‘साकेत’ में शनिवार को उत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष नीतू सपरा बतौर मुख्य अतिथि समारोह में उपस्थित रहीं. उनकी मौजूदगी में राजस्थान की “रजवाड़ा“ थीम पर आधारित रंगारंग कार्यक्रम रजवाड़ा संस्कृति का बोध करा रहा था.

Undefined
राजवाड़ा थीम पर मनायी हरियाली तीज, उत्तर रेलवे क्लब में बिखरे राजस्थान के रंग 6

भारतीय सिनेमा में रजवाड़ा संस्कृति पर आधारित अनेक फ़िल्मी गानों का प्रयोग करके इस कार्यक्रम को और भी अधिक मनमोहक स्वरूप दिया गया. सभी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में इसी संस्कृति,विरासत और परंपरा का दर्शन प्रभावी रूप से प्रस्तुत किया गया.

Undefined
राजवाड़ा थीम पर मनायी हरियाली तीज, उत्तर रेलवे क्लब में बिखरे राजस्थान के रंग 7

कार्यकम में कई मनोरंजक खेलों से रजवाड़ा संस्कृति का रंग बखूबी दर्शाया गया. राजपूताना शैली में सजी संवरी महिलाओं ने इस पूरे कार्यक्रम का लुत्फ उठाया. इस मौके पर अध्यक्षा उत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन नीतू सपरा ने बताया कि संगठन रेल के साथ-साथ समाज के कल्याणार्थ, हितार्थ सतत प्रयत्नशील है.

Undefined
राजवाड़ा थीम पर मनायी हरियाली तीज, उत्तर रेलवे क्लब में बिखरे राजस्थान के रंग 8

थीम पर आधारित विभिन्न गीतों एवं नृत्यों से सुसज्जित अनेक प्रकार की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों को अत्यंत सजीवता एवं आकर्षक अंदाज़ में प्रस्तुत किया गया. वरिष्ठ वाणिज्य मंडल प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि यह संगठन “सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय” के मूलमंत्र का अनुसरण करते हुए समाज के प्रत्येक वर्ग के हितार्थ एवं कल्याणार्थ अपने उद्देश्यों की पूर्ती कर रहा है. यह संगठन पूर्ण निष्ठा एवं संकल्पित भावना के साथ विभिन्न कार्यक्रमों में संलग्न रहता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें