37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Sonali Phogat Death: पोस्टमार्टम के लिए राजी हुआ परिवार, भाई ने इन दो लोगों पर लगाया हत्या का आरोप

सोनाली फोगाट के परिवार ने उनके निजी सहायक सुधीर सांगवान और उनके दोस्त सुखविंदर द्वारा बलात्कार और हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. सोनाली के साथ सुधीर सांगवान, उसके दोस्त सुखविंदर और उसकी बहन के सहायक ने उसके भोजन में ड्रग्स मिलाने के बाद कथित तौर पर बलात्कार किया था.

सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट के निधन ने सभी को सदमे में डाल दिया है. प्राथमिक जांच में गोवा पुलिस ने उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताई थी. लेकिन उनका परिवार इसे मर्डर बता रहा है. सोनाली फोगाट की मौत के दो दिन बाद उनके परिवार के एक सदस्य ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्होंने पोस्टमार्टम परीक्षण के लिए अपनी सहमति दे दी है लेकिन इस शर्त के साथ कि प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जाए.

भाई ने किया ये दावा

पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पहले बुधवार को गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) में होने वाली थी लेकिन फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने बुधवार को दावा किया कि उसकी बहन के दो साथियों ने उसकी हत्या की है.

पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, सोनाली फोगाट के परिवार ने उनके निजी सहायक सुधीर सांगवान और उनके दोस्त सुखविंदर द्वारा बलात्कार और हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. रिपोर्ट के अनुसार, सोनाली के साथ सुधीर सांगवान, उसके दोस्त सुखविंदर और उसकी बहन के सहायक ने उसके भोजन में ड्रग्स मिलाने के बाद कथित तौर पर बलात्कार किया था. शिकायत में सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने कहा है कि सोनाली ने 22 अगस्त को उनके बहनोई अमन पुनिया से बात की थी और आरोप लगाया था कि उन्हें कुछ नशीला पदार्थ दिया गया था.

पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी करवाई जाए

सोनाली फोगाट के एक अन्य रिश्तेदार मोहिंदर फोगाट ने पीटीआई-भाषा से कहा कि परिवार ने इस शर्त पर पोस्टमार्टम की अनुमति दी है कि पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करवाई जाए. उन्होंने कहा, “पुलिस ने हमें बताया कि पोस्टमार्टम करने के बाद हमारी शिकायत के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.” हरियाणा के हिसार की रहने वाली फोगाट (42) भाजपा नेता और टिक टॉक स्टार थीं. पुलिस के अनुसार, उन्हें संदिग्ध रूप से दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें मंगलवार की सुबह नार्थ गोवा जिले के अंजुना में सेंट एंथनी अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टरों ने कहा कि अस्पताल आने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी. इसके बाद पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया.

दो फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक समिति बनाई है

सोनाली फोगाट का शव फिलहाल जीएमसीएच के मुर्दाघर में रखा हुआ है. जीएमसीएच के अधिकारियों ने कहा कि वे पोस्टमार्टम करने के लिए पुलिस की अनुमति का इंतजार कर रहे हैं. अस्पताल ने पोस्टमार्टम करने के लिए पहले ही दो फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक समिति बनाई है.

मौत से पहले सोनाली फोगाट ने परिवार से की थी बात 

इधर सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने गोवा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उनकी बहन के दो साथियों ने उनकी हत्या की. ढाका ने कहा कि मौत से कुछ देर पहले, फोगाट ने अपनी मां, बहन और देवर से बात की थी. तब वह घबराई हुई थीं तथा अपने दो सहयोगियों के विरुद्ध शिकायत कर रही थीं. ढाका ने दावा किया कि उसकी बहन की मौत के बाद उनके हरियाणा स्थित फार्महाउस से सीसीटीवी कैमरा, लैपटॉप और अन्य महत्वपूर्ण सामान गायब हो गया.

Also Read: सोनाली फोगाट की रेस्टोरेंट में ही बिगड़ने लगी थी तबीयत, मां से फोन पर आखिरी बातचीत में कही थी ये बात
खाने में कुछ मिलाकर उसका यौन शोषण किया था

ढाका ने पुलिस शिकायत में यह भी कहा है कि तीन साल पहले सोनाली के एक सहयोगी ने उसके खाने में कुछ मिलाकर उसका यौन शोषण किया था और बाद में उसे ब्लैकमेल किया. इस शिकायत पर अभी कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा कि राज्य की पुलिस फोगाट की मौत की विस्तार से जांच कर रही है. सावंत ने कहा कि डॉक्टरों और गोवा के पुलिस महानिदेशक जसपाल सिंह के अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि दिल का दौरा पड़ने से फोगाट की मौत हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें