39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand: चक्रधरपुर में 10.8 लाख रुपये खर्च कर 48 जगहों पर लगा स्टील डस्टबिन हुआ गायब

नगर को स्वच्छ रखने के लिए नगर परिषद चक्रधरपुर स्वच्छता अभियान के तहत करीबन 10.8 लाख रुपये की स्टील डस्टबिन शहर के 48 स्थानों पर लगाए गए थे. जिसमें से अधिकांश जगहों से स्टील डस्टबिन गायब हो गए हैं. यह डस्टबिन कहां गया किसी को मालूम ही नहीं है.

Jamshedpur : नगर को स्वच्छ रखने के लिए नगर परिषद चक्रधरपुर स्वच्छता अभियान के तहत करीबन 10.8 लाख रुपये की स्टील डस्टबिन शहर के 48 स्थानों पर लगाए गए थे. जिसमें से अधिकांश जगहों से स्टील डस्टबिन गायब हो गए हैं. यह डस्टबिन कहां गया किसी को मालूम ही नहीं है. कहीं-कहीं केवल डस्टबिन के फ्रेम रह गए हैं. स्टील डस्टबिन की तलाश में बुधवार को नगर परिषद के सीटी मैनेजर राहुल अभिषेक, जेई अरविंद उरांव समेत स्वच्छता मिशन के पदाधिकारी निकले.

अधिकांश स्टील डस्टबीन गायब

स्वच्छता मिशन के पदाधिकारियों को इक्का दुक्का जगह छोड़ कहीं भी स्टील डस्टबिन नहीं मिले. जहां डस्टबिन मिले, वह उपयोगी नहीं था. जांच टीम भी डस्टबिन के गायब होने से हैरान थे. उन्हें भी गड़बड़ी का अहसास हो रहा था. हालांकि जब मीडिया जांच के संबंध में पूछताछ कि तो उन्होंने अपना परिचय तक नहीं दिए. परिचय को छिपाते हुए कहा कि हम अपने उच्च अधिकारी को रिपोर्ट सौंपेंगे. कहा कि मीडिया को बताने का ऑथराइज हमें नहीं है.

Also Read: जमशेदपुर में एक साथ मिले स्वाइन फ्लू के आठ मरीज, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

छह महीने भी नहीं टिके डस्टबिन

शहर में लगाए गए स्टील डस्टबिन छह महीने भी नहीं टिके. लगभग डस्टबीन गायब हो गए. जबकि योजना में मोटी रकम खर्च किया गया है. डस्टबिन के गायब होने से लोग जहां तहां कचरा फेंक रहे हैं.

Also Read: झारखंड में 1932 खतियान के आधार पर बनेगी स्थानीय नियोजन नीति, हेमंत सोरेन सरकार का बड़ा फैसला

डस्टबिन के लगाने में भी हुई है लापरवाही

नगर परिषद द्वारा डस्टबिन को शहर के विभिन्न जगहों पर लगवाने का कार्य एजेंसी को दिया गया था. जिसे लगवाने में भारी अनियमितता हुई है. थोड़ी सी तेज हवा में स्टील डस्टबिन उखड़ कर फैंका जा रहा था. यह लगाने के एक सप्ताह के अंदर ही देखने को मिले थे. लेकिन एजेंसी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई और फिर धीरे धीरे डस्टबिन गायब हो गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें