23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली, MP सहित कई राज्यों में NIA की बड़ी कार्रवाई, PFI से जुड़े 100 से अधिक सदस्य हिरासत में लिए गए

राजधानी दिल्ली के अलावा असम, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और कर्नाटक में भी एनआईए की छापेमारी जारी है. मध्य प्रदेश पुलिस ने पीएफआई से जुड़े होने के आरोप में प्रदेश के 8 जिलों से 21 लोगों को हिरासत में लिया है.

राष्ट्रीय राजधानी में निजामुद्दीन और शाहीन बाग सहित कई स्थानों पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से संबद्ध ठिकानों पर छापेमारी के बाद मंगलवार को 30 लोगों को हिरासत में लिया गया. दिल्ली पुलिस की जनसंपर्क अधिकारी सुमन नलवा ने पीएफआई के खिलाफ इस संयुक्त कार्रवाई की पुष्टि की और बताया कि 30 लोगों को अभी तक हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने बताया कि अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.

शाहीन बाग, निजामुद्दीन सहित कई स्थानों पर छापे

पुलिस ने दिल्ली में छापेमारी की जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने तड़के कई स्थानों पर छापेमारी की. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, राष्ट्रीय राजधानी में निजामुद्दीन और शाहीन बाग सहित कई स्थानों पर छापेमारी की गई. अभी तक पीएफआई से संबद्ध 30 लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने बताया कि इस संबंध में अबतक मामला दर्ज नहीं किया गया है, क्योंकि जांच अभी जारी है.

MP पुलिस ने 21 को हिरासत में लिया

राजधानी दिल्ली के अलावा असम, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और कर्नाटक में भी एनआईए की छापेमारी जारी है. मध्य प्रदेश पुलिस ने पीएफआई से जुड़े होने के आरोप में प्रदेश के 8 जिलों से 21 लोगों को हिरासत में लिया है. प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह गिरफ्तार किए गए पीएफआई कार्यकर्ताओं से की गई पूछताछ के आधार पर इन लोगों को हिरासत में लिया गया है.

Also Read: वाराणसी में गिरफ्तार पीएफआई के दोनों कार्यकर्ताओं के घर की होगी तलाशी, पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर
इससे पहले 106 लोगों की हुई थी गिरफ्तारी

इससे पहले राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की अगुवाई में कई एजेंसियों ने 22 सितंबर को देश के 15 राज्यों में एक साथ छापे मारे और देश में आतंकवाद के वित्त पोषण में कथित तौर पर शामिल पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के 106 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था. बताते चले कि पीएफआई की स्थापना 2006 में केरल में की गई थी और वह भारत में हाशिये पर पड़े वर्गों के सशक्तिकरण के लिए नव सामाजिक आंदोलन चलाने का दावा करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें