38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bettiah में दो हजार बेरोजगार युवक-युवतियों को मिलेगा रोजगार, जानें क्या है जिला प्रशासन की तैयारी

Bettiah के थरुहट क्षेत्र के बेरोजगार युवक-युवतियों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिला नियोजनालय एवं जीविका के संयुक्त तत्वावधान में 28 सितंबर को बगहा-02 प्रखंड के हरनाटांड़ उच्च विद्यालय के प्रांगण के समीप मैदान में जॉब कैंप का आयोजन किया जा रहा है.

Bettiah के थरुहट क्षेत्र के बेरोजगार युवक-युवतियों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिला नियोजनालय एवं जीविका के संयुक्त तत्वावधान में 28 सितंबर को बगहा-02 प्रखंड के हरनाटांड़ उच्च विद्यालय के प्रांगण के समीप मैदान में जॉब कैंप का आयोजन किया जा रहा है. उक्त जॉब कैंप में लगभग दो हजार बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है. जॉब कैंप के सफल आयोजन के निमित मंगलवार को जिलाधिकारी कुंदन कुमार की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई.

युवतियों के लिए होगी विशेष व्यवस्था

डीएम ने निर्देश दिया कि जॉब कैंप के सफल आयोजन के लिए सभी तैयारियां ससमय कर ली जाय. समीक्षा के क्रम में जिला नियोजन पदाधिकारी अंकित राज ने बताया कि जॉब कैंप में लगभग दो हजार पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा तथा 18 से 21 वर्ष की युवतियों के लिए इस जॉब कैंप में विशेष रिक्तियां दी गई हैं, जो इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी में रोजगार दिया जाएगा. जीविका के जिला कार्यक्रम प्रबंधक राजेंद्र कृष्ण निखिल ने बताया कि जमीनी स्तर पर मोबिलाइजेशन का कार्य भी किया जा रहा है और रोजगार मेला के लिए कैंप को सफल बनाने की तैयारी चल रही है तथा इस कार्य में जॉब मैनेजर जीविका रितेश समुख, एमजीएनएफ ऋषभ कुमार तथा जिला कौशल विशेषज्ञ अनीश कुमार दुबे के द्वारा विशेष सहयोग प्रदान किया जा रहा है.

जिले से पलायन रोकने पर होगा फोकस

युवाओं को अपने घर के पास ही रोजगार मिले इसके लिए प्रशासन के द्वारा कोशिश की जा रही है. बेतिया में बेरोजगारी कम करना और पलायन को रोकने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा बड़े स्तर पर काम किया जा रहा है. इसके तहत ट्रेनिंग प्रोग्राम से लेकर भर्ती कैंप तक का आयोजन किया जा रहा है. हाल में बड़ी संख्या में युवाओं को उनके शिक्षा के अनुरूप रोजगार उपलब्ध कराया गया था. अब फिर रोजगार कैंप का आयोजन किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें