39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिवाली से पहले UP के कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा तोहफा, बढ़ी हुई सैलरी और बोनस के साथ DA में भी होगा इजाफा

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार दिवाली से पहले राज्य कर्मचारियों को बोनस और बढ़ी दर से महंगाई भत्‍ता देने की तैयारी कर रही है. राज्य कर्मियों को जल्द ही डीए बढ़ोतरी का लाभ मिलेगा. राज्य में वित्त विभाग ने डीए में चार फीसदी वृद्धि से संबंधित प्रस्ताव तैयार करना शुरू कर दिया है.

Lucknow News: केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि के बाद अब योगी सरकार (Yogi Govt) भी अपने राज्य कर्मचारियों को बढ़ा तोहफा देने जा रही है. सरकार, दिवाली से पहले कर्मचारियों को बोनस और बढ़ी दर से महंगाई भत्‍ता देने की तैयारी कर रही है. राज्य कर्मियों को जल्द ही डीए बढ़ोतरी का लाभ मिल सकता है.

बोनस के साथ बढ़ी दर से डीए देने की तैयारी

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दीपावली से पहली ही राज्य कर्मियों को बोनस के साथ बढ़ी दर से डीए देने का आदेश जारी हो सकता है. योगी सरकार इसके लिए 24 अक्टूबर से पहले आदेश जारी कर सकती है, तभी दिवाली से पहली कर्मचारियों को इसका लाभ मिल सकता है. बता दें, केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार फीसदी वृद्धि के बाद अब उन्हें 38 फीसदी की दर से डीए दिया जाएगा. केंद्रीय कर्मचारियों को जुलाई से इसका लाभ मिलने लगेगा.

प्रस्ताव तैयार करने में जुटा वित्त विभाग

ऐसे में अब राज्य कर्मियों को लिए भी योगी सरकार ने दिवाली से पहले तोहफा देने की तैयारी कर ली है. राज्य में वित्त विभाग ने डीए में चार फीसदी वृद्धि से संबंधित प्रस्ताव तैयार करना शुरू कर दिया है. हालांकि, सरकार को दिवाली से पहले कर्मियों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते / महंगाई राहत का लाभ देने के लिए अक्टूबर का वेतन निर्धारित समय से पहले देने का आदेश जारी करना पड़ेगा. ऐसा इसलिए क्योंकि सितंबर के वेतन से संबंधित बिल तैयार किए जा चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें