37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jhansi News: झांसी के बबीना में फायरिंग रेंज में गोला दागते समय फटा बैरल, दो जवान शहीद 3 घायल

साल 2001 में सेना के पास शामिल हुई टी90 टैंक का गुरुवार की रात को दैनिक अभ्यास हो रहा था. इस दौरान संत कबीर नगर के रहने वाले प्रदीप यादव टैंक में सवार थे और नायब सूबेदार सुमेर सिंह एवं सुकांता मंडल अभ्यास को लीड कर रहे थे. साथ ही, दो जवान तोप में गोले भर रहे थे. इसी बीच गोला दागते समय हादसा हो गया.

Jhansi News: उत्तर प्रदेश के झांसी में बबीना स्थित सेना के फायरिंग रेंज में बड़ा हादसा हो गया. दैनिक अभ्यास के समय टी-90 तोप की बैरल फट गई. बैरल फटने से 2 जवान शहीद हो गए. इस हादसे में ड्राइवर समेत तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसा गोला दागते समय हुआ.

दैनिक अभ्यास के दौरान हुआ हादसा

साल 2001 में सेना के पास शामिल हुई टी90 टैंक का गुरुवार की रात को दैनिक अभ्यास हो रहा था. इस दौरान संत कबीर नगर के रहने वाले प्रदीप यादव टैंक में सवार थे और नायब सूबेदार सुमेर सिंह एवं सुकांता मंडल अभ्यास को लीड कर रहे थे. साथ ही, दो जवान तोप में गोले भर रहे थे. इसी बीच गोला दागते समय हादसा हो गया. इसमें सूमेर सिंह और सुकांता शहीद हो गए. वहीं, ड्राइवर प्रदीप और अन्य दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. तीनों को इलाज के लिए बबीना के सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पर तीनों जवानों की हालत गंभीर बनी हुई है. शहीद हुए जवानों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

देश के पास 2000 से ज्यादा टी90 टैंक

भारतीय सेना के ल‍िए साल 2001 में 310 टी90 टैंक को रूस से देश की सुरक्षा के लिए सौदा किया था. 124 टैंक्‍स को रूस ने बनाकर भिजवाया था. बाकी बचे हुए टैंक को भारत में असेंबल किया गया था, जिन्हें भीष्म नाम दिया गया है.

र‍िपोर्ट : आयुष त‍िवारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें