39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UNSC CTC Meet: भारत ने आतंकी साजिद मीर का ऑडियो प्ले कर पाकिस्तान को किया एक्सपोज

UNSC की बैठक में भारत ने दुनिया के सामने मुंबई में हुए 26/11 हमला मामले में अहम खुलासा करते हुए आतंकी साजिद मीर का ऑडियो प्ले किया और पाकिस्तान की भूमिका का विस्तार से खुलासा किया.

UNSC CTC Meet: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की बैठक में भारत ने दुनिया के सामने मुंबई में हुए 26/11 हमला मामले में अहम खुलासा करते हुए आतंकी साजिद मीर का ऑडियो प्ले किया. इस ऑडियो टेप के माध्यम से भारत ने मुंबई आतंकी हमले में पाकिस्तान की भूमिका का विस्तार से खुलासा किया. ऑडियो टेप में मुंबई में साल 2008 में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड साजिद मीर गोलीबारी करने की बात कह रहा है. इस दौरान साजिद मीर को चबाड हाउस पर हमले का निर्देश देते हुए सुना जा सकता है.

ऑडियो क्लिप चलाकर भारत ने पाक को किया एक्सपोज

ऑडियो क्लिप चलाकर भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ निर्विवाद सबूत पेश किया. इस क्लिप को खुफिया ब्यूरो के एक वरिष्ठ अधिकारी, पंकज ठाकुर ने ताजमहल पैलेस में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) काउंटर-टेररिज्म कमेटी (CTC) की बैठक में चलाया था. इस ऑडियो क्लिप में साजिद मीर को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुजफ्फराबाद से आतंकवादियों को निर्देशित करने का खुलासा हुआ है, जहां वह उन आतंकियों को निर्देश दे रहा है, जो मुंबई 26/11 के आतंकवादी हमलों के दौरान चबाड हाउस में थे. पंकज ठाकुर ने 15 से अधिक देशों से आए कई विदेश मंत्रियों और राजनयिकों की मौजूदगी में यह खुलासा किया.

मुंबई हमले में शामिल थे लश्कर के आतंकी

बताते चलें कि भारत के सबसे वांछित आतंकवादियों में से एक साजिद मीर 2008 में मुंबई में हुए आतंकवादी हमलों का मास्टरमाइंड है. मुंबई ताज पैलेस होटल में आयोजित की जा रही यूएनएससी की बैठक में भारत ने बताया कि हाफिज सईद, जकी-उर-रहमान लखवी, साजिद मीर, अब्दुल अल काफा, अब्दुल अजीज आदि आतंकियों ने 26/11 के आतंकी हमलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. बताया गया कि 26 नवंबर से शुरू होकर 29 नवंबर, 2008 मुंबई में जारी आतंकी हमलों को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) द्वारा प्रशिक्षित 10 हमलावरों ने होटल सहित कई लक्ष्यों के खिलाफ सुनियोजित हमलों की एक श्रृंखला को अंजाम दिया. भारत ने बताया कि आतंकी साजिद मीर ने इन हमलों के लिए मुख्य रूप से कार्य किया. इसके लिए उसे पूरी तैयारी की थी और आतंकियों को वह लगातार निर्देश दे रहा था.

Also Read: S Jaishankar In Mumbai: ’26/11 आतंकी हमलों के मुख्य आरोपी अब भी सुरक्षित’, एस जयशंकर का बड़ा बयान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें