39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मद्य निषेध विभाग ने हरियाणा से दो बड़े शराब कारोबारियों को पकड़ा, पूछताछ जारी…रडार पर छोटे तस्कर

Sharabbandi kanoon in bihar: मद्य निषेध विभाग के डीएसपी अभिजीत सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि दो आरोपी नरेश छाबड़ा और बिंदु सिंह को गिरफ्तार किया गया है. नरेश पूर्व से ही शराब कारोबार में संलिप्त था. जबकि बिंदु सिंह सेना का रिटायर्ड जवान है.

पटना: बिहार मद्य निषेध विभाग की टीम ने हरियाणा के भिलद्वानी से दो बड़े शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया है. दोनों कारोबारी बीते 8-10 माह से विभाग को चकमा दे रहे थे. विभाग ने इन दोनों आरोपियों पर इनाम की घोषणा भी की थी. गिरफ्तारी की पुष्टि मद्य निषेध विभाग के डीएसपी अभिजीत कुमार सिंह ने की है.

एक कारोबारी सेना का सेवानिवृत्त जवान

मद्य निषेध विभाग के डीएसपी अभिजीत सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि दो आरोपी नरेश छाबड़ा और बिंदु सिंह को गिरफ्तार किया गया है. नरेश पूर्व से ही शराब कारोबार में संलिप्त था. जबकि बिंदु सिंह सेना का रिटायर्ड जवान है. बिंदु नरेश के साथ मिलकर अवैध शराब के कारोबार में शामिल हो गया था. दोनों को गिरफ्तारी हरियाणा से हुई है.

दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही पुलिस

गिरफ्तारी के बाद मद्य निषेध विभाग की टीम बिंदु और नरेश से पूछताछ कर रही है. विभाग को कई बड़े खुलासा होने की उम्मीद है. मद्य निषेध विभाग के डीएसपी अभिजीत सिंह ने बताया कि दोनों कि गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम बनाई गयी थी. दोनों आरोपी लंबे समय से विभाग के रडार पर थे. लेकिन हर बार चकमा देकर निकल जाते थे. इसी बीच टीम को दोनों के हरियाणा में होने की पुख्ता जानकारी मिली. जिसके बाद स्पेशल टीम ने दोनों आरोपियों को हरियाणा से दबोच लिया.

6 साल पहले बिहार में लागू की गयी थी शराबबंदी

गौरतलब है कि 2016 में नीतीश कुमार ने बिहार में शराबबंदी लागू की थी. लेकिन फिर भी यहां से शराब और शराबियों के किस्से आए दिन सामने आते रहते हैं. आंकड़ों के मुताबिक, राज्य के कई जिलों में अभी भी शराब का व्यापार, परिवहन और सेवन जारी है. आंकड़ों के अनुसार, बिहार पुलिस ने इस साल जनवरी से मई तक विभिन्न जिलों से 13.87 लाख लीटर से अधिक अवैध शराब बरामद की है. शराब जब्ती के मामले में राजधानी पटना टॉप में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें