34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हिमाचल प्रदेश चुनाव 2022: कांग्रेस ‘राजा-रानियों’ की पार्टी, अमित शाह ने किया जोरदार हमला

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह (कांग्रेस) राजाओं और रानियों की पार्टी है तथा किसी को भी मौका नहीं मिलेगा. क्या लोकतंत्र में राजाओं-रानियों के लिए जगह है.

हिमाचल प्रदेश में मतदान के पहले जुबानी जंग तेज हो चली है. इसी क्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह ‘राजाओं और रानियों’ की पार्टी है तथा हिमाचल प्रदेश में भले ही उसकी ओर से मुख्यमंत्री पद के कई चेहरे हों लेकिन हकीकत में किसी को मौका नहीं मिलेगा. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नादौन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर चौतरफा हमला किया और कहा कि इसने केवल भाई-भतीजावाद को आगे बढ़ाया है तथा विकास के नाम पर कुछ नहीं किया है.

गृह मंत्री ने राज्य के इस क्षेत्र में मतदाताओं को लुभाने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक, एअर स्ट्राइक, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, ‘एक रैंक, एक पेंशन’ लागू करने और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का भी जिक्र किया. आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है.

परंपरा को तोड़ने का आग्रह

अमित शाह ने मतदाताओं से हिमाचल प्रदेश को देश का नंबर एक राज्य बनाने के लिए एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को चुनकर बार-बार सरकार बदलने की परंपरा को तोड़ने का आग्रह किया. उन्होंने अगले पांच साल में राज्य को नशामुक्त बनाने का भी वादा किया. वह नादौन में भाजपा प्रत्याशी विजय अग्निहोत्री के समर्थन में प्रचार कर रहे थे. उन्होंने नादौन से कांग्रेस उम्मीदवार का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास विकास के नाम पर कहने के लिए कुछ नहीं है और हिमाचल प्रदेश में कुछ सीट जीतने के लिए उसने आठ से 10 सीट पर उम्मीदवारों को मुख्यमंत्रमंत्री पद का उम्मीदवार बताया है. यहां भी मुख्यमंत्री पद का आकांक्षी है. लेकिन वह नहीं जानता कि वह कांग्रेस में मुख्यमंत्री नहीं बनेगा, क्योंकि मुख्यमंत्री बनने के लिए किसी का बेटा या बेटी होना जरूरी है और आपका नंबर कभी नहीं आएगा.

Also Read: हिमाचल प्रदेश चुनाव 2022: सचिन पायलट की हिमाचल में तीन चुनावी रैली, कांग्रेस को कितना मिलेगा फायदा?
कांग्रेस राजा और रानियों की पार्टी

गृह मंत्री ने कहा कि यह (कांग्रेस) राजाओं और रानियों की पार्टी है तथा किसी को भी मौका नहीं मिलेगा. क्या लोकतंत्र में राजाओं-रानियों के लिए जगह है…. और लोकतंत्र में केवल उन्हें ही जगह मिलती है जो लोगों के कल्याण के लिए काम करते हैं तथा हमने यहां एक ऐसा उम्मीदवार उतारा है जिसने विधायक न होने के बावजूद आपकी सेवा करना जारी रखा है. शाह ने उन बहादुर माताओं के प्रति भी सम्मान व्यक्त किया जिन्होंने देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद के लिए अपने बेटों को सशस्त्र बलों में भेजा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें