32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Himachal Election 2022: मंडी की जनसभा में बोले PM मोदी, हिमाचल में BJP सरकार की जोरदार वापसी तय

Himachal Election 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में हुंकार भरने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मंडी के सुंदर नगर पहुंचे. यहां 'विजय संकल्प रैली' को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस बार हिमाचल का चुनाव बेहद खास है.

Himachal Election 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में हुंकार भरने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मंडी के सुंदर नगर पहुंचे. यहां ‘विजय संकल्प रैली’ को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस बार हिमाचल का चुनाव बेहद खास है. इस बार एक-एक वोट अगले 25 साल के लिए हिमाचल की विकास यात्रा तय करेगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि लोग जानते हैं कि बीजेपी का मतलब स्थिरता, विकास को प्राथमिकता है. हिमाचल के लोगों ने फिर से बीजेपी की सरकार बनाने का फैसला किया है.

हिमाचल में स्थिर सरकार जरूरी: पीएम मोदी

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सुंदर नगर में मेरा पहले भी बहुत बार आना हुआ है. मैंने निहरी की चढ़ाई भी चढ़ी है और सराज, कुल्लू, किन्नौर, चंबा तथा कांगड़ा के दुर्गम क्षेत्र पैदल नापे हैं. यहां के रास्ते, सुंदर नगर की बीबीएमबी झील को कोई कैसे भूल सकता है. पीएम ने कहा कि अमृतकाल के इन वर्षों में हिमाचल में तेज विकास जरूरी है, स्थिर सरकार जरूरी है. मुझे खशी है कि हिमाचल के लोग, यहां के युवा, यहां की माताएं-बहनें इस बात को अच्छी तरह समझ रही हैं.

हिमाचल में बीजेपी सरकार की जोरदार वापसी तय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि हिमाचल के लोग बीजेपी सरकार की जोरदार वापसी की ठान चुके हैं. उन्होंने कहा कि फौजियों की ये धरती, वीर माताओं की ये धरती, जब संकल्प ले लेती है तो उसे सिद्ध करके ही दिखाती है.

पीएम ने कांग्रेस पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लिए सरकार में आना, सरकार में रहना, राज-पाट चलाने जैसा ही रहा है. उन्होंने कहा कि हिमाचल में, पहाड़ी राज्यों में तो कांग्रेस दशकों तक तरसाओ, लटकाओ-भटकाओ की नीति पर चली है. झूठे वादे करना, झूठी गारंटी देना, कांग्रेस की पुरानी तरकीब रही है. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए आगे कहा कि किसानों को कर्जमाफी के नाम पर कांग्रेस पार्टी किस तरह झूठ बोलती आ रही है, इसका भी गवाह पूरा देश रहा है. जब दिल्ली और हिमाचल में बीजेपी की सरकार थी, तो काम तेजी से चल रहे थे. लेकिन जैसे ही, पांच उसके, पांच उसके, इस चक्कर में पड़ गए और कांग्रेस वाले वापस आए, सारे काम ठप कर दिए.

आर्टिकल 370 और राम मंदिर का भी जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी जो संकल्प लेती है, उसकी सिद्धि करके दिखाती है. बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का संकल्प लिया, उसे सिद्ध करके दिखाया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने राम मंदिर निर्माण का संकल्प लिया और आज अयोध्या में इतना भव्य राम मंदिर बन रहा है.

पीएम मोदी ने वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा

अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने साथ ही कहा कि कांग्रेस 40 साल से देश के फौजियों को वन रैंक वन पेंशन का वायदा करती आ रही थी. लेकिन, इतने वर्षों तक केंद्र में कांग्रेस की सरकार रहने के बावजूद उसने कुछ नहीं किया. आजादी के बाद देश का पहला घोटाला कांग्रेस ने रक्षा क्षेत्र में ही किया था. तब से कांग्रेस की सरकार जब तक रही, तब तक रक्षा सौदों में जमकर दलाली खायी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी नहीं चाहती थी कि देश रक्षा साजो-सामान के मामले में आत्मनिर्भर बने. आज भारत आत्मनिर्भर होने का अभियान चला रहा है. अपने हथियार खुद बनाने पर जोर दे रहा है. कांग्रेस देश की रक्षा की ही नहीं, बल्कि देश के विकास की भी हमेशा विरोधी रही है. पीएम मोदी ने कहा कि बीते दो-ढाई साल में दुनिया की इतनी बड़ी महामारी से हिमाचाल के लोगों ने मुकाबला किया है. बीजेपी की सरकार में हिमाचल ने देश में सबसे पहले शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें