28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

West Bengal : दो नहीं, तीन बार लॉटरी जीती थी सुकन्या ! मिले थे पचास लाख- सीबीआई सूत्र

पश्चिम बंगाल में गौ तस्करी मामले में गिरफ्तार जिला तृणमूल कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष अनुब्रत मंडल की जांच कर रही सीबीआई और ईडी को हर रोज कोई न कोई नया तथ्य मिल रहा है. सीबीआई को सूचना मिली थी कि सुकन्या मंडल ने दो बार लॉटरी में 51 लाख रुपये जीते हैं.

पश्चिम बंगाल में गौ तस्करी मामले में गिरफ्तार जिला तृणमूल कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष अनुब्रत मंडल की जांच कर रही सीबीआई और ईडी को हर रोज कोई न कोई नया तथ्य मिल रहा है. सीबीआई सूत्रों को पता चला है की अनुब्रत और उनकी बेटी सुकन्या की लॉटरी जीतने से जुड़ी जानकारी की तलाशी के दौरान कई और नए तथ्य तथा जानकारी मिल रही है. सीबीआई को सूचना मिली थी कि सुकन्या मंडल ने दो बार लॉटरी में 51 लाख रुपये जीते हैं. इस बार केंद्रीय खुफिया ने जांच के दौरान पाया है की सुकन्या ने एक बार और लॉटरी में जीते थे 50 लाख रुपए.यानी अनुब्रत की पुत्री सुकन्या ने दो बार नहीं बल्कि तीन बार लॉटरी जीती है.

Also Read: कलकत्ता हाईकोर्ट ने झारखंड के 3 विधायक को दी जमानत, आज विधानसभा के विशेष सत्र में हो सकते हैं शामिल
सीबीआई की लाॅटरी मामले में जांच जारी 

सीबीआई ने अनुब्रत मंडल की लॉटरी जीत की जांच के बाद सुकन्या की लॉटरी जीतने के तथ्यों के बारे में जांच शुरु की थी. पिछले साल दिसंबर में एक विज्ञापन प्रकाशित हुआ था जिसमें कहा गया था कि अनुब्रत मंडल ने लॉटरी में 1 करोड़ रुपये जीते हैं. जांच करने पर सीबीआई अधिकारियों को पता चला कि 2019 में भी बीरभूम में अनुब्रत मंडल को इस 1 करोड़ के अलावा 10 लाख रुपये लाॅटरी में जीते थे .

बैंक से जुड़े दस्तावेजों को खंगाल रही है सीबीआई 

सीबीआई अधिकारियों के सूत्रों के अनुसार बैंक से जुड़े दस्तावेजों की जांच के बाद सुकन्या के बैंक खाते की जांच की गई थी. जिससे पता चला है कि सुकन्या ने दो बार लॉटरी में क्रमश: 26 लाख रुपये और 25 लाख रुपये जीते थे. सीबीआई सूत्रों के अनुसार उन दो बार के अलावा, जनवरी 2020 में भी सुकन्या ने लॉटरी जीतने के उपरांत सुकन्या मंडल के एक बैंक खाते में 50 लाख रुपये आया था. सीबीआई अधिकारी इस रहस्य को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं . कैसे अनुब्रत और उनकी बेटी बार बार लॉटरी में बड़ी रकम जीती थी. सीबीआई के अधिकारियों को संदेह है कि अनुब्रत ने लॉटरी जीतने के नाम पर वास्तव में गाय तस्करी के काले धन का सफेद किया था.

Also Read: West Bengal Breaking News LIVE : कलकत्ता हाईकोर्ट का फैसला 2014 के टेट पास उम्मीदवारों को मिलेगी नौकरी

रिपोर्ट : मुकेश तिवारी पानागढ़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें