32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

T20 World Cup: बेस्ट टीम अपनी गलतियों से सीखती है, आयरलैंड से हार पर बेन स्टोक्स का बयान

इंग्लैंड ने रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान को हरा दिया है. 12 साल बाद इंग्लैंड दूसरी बार चैंपियन बना है. यह वही इंग्लैंड की टीम है कि जिसे सुपर 12 मुकाबले में आयरलैंड से हार का सामना करना पड़ा था.

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के फाइनल में मैच विजेता 52 रन की पारी खेलने के बाद कहा कि ग्रुप चरण में आयरलैंड के हाथों हार से टीम आहत हुई. लेकिन खिलाड़ियों ने जल्द ही अपना ध्यान अन्य मैचों पर लगा दिया और इस तरह से वापसी करने में सफल रहे. स्टोक्स ने फिर से खुद को बड़े मैचों का खिलाड़ी साबित किया और दबाव की परिस्थितियों में शानदार अर्धशतक जमाया. उन्होंने टीम के यादगार अभियान पर बात की.

बेन स्टोक्स ने जड़ा अर्धशतक

इंग्लैंड की 2019 वनडे विश्व कप में भी जीत के नायक रहे बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट से जीत के बाद कहा कि वह हार (आयरलैंड के खिलाफ) हमें टूर्नामेंट के शुरू में ही मिल गयी थी. हमें निश्चित तौर पर इससे उबर कर आगे बढ़ना था. उन्होंने कहा कि आप इस तरह के टूर्नामेंट में हार का बोझ आगे नहीं ले जा सकते. वह हमारी थोड़ी सी चूक थी और आयरलैंड को श्रेय जाता है जिसने हमें हराया लेकिन सर्वश्रेष्ठ टीम अपनी गलतियों से सबक लेती है और उनसे प्रभावित नहीं होती है.

Also Read: T20 World Cup: सैम कुरेन बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, ये रहे टॉप पांच बल्लेबाज और गेंदबाज
जोस बटलर ने कही यह बात

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को इस साल के शुरू में सीमित ओवरों की टीम की कमान सौंपी गयी थी. उन्होंने अपनी टीम की प्रशंसा की जिसने सीमित ओवरों की क्रिकेट में मानदंड स्थापित किये. बटलर ने कहा कि अब टी20 विश्व कप में जीत से यहां हर किसी को गर्व है. यह लंबी यात्रा रही जिसने कुछ बदलाव भी किये गये. हमने पिछले कुछ वर्षों में जैसा खेल दिखाया उसका हमें फायदा मिला. उन्होंने कहा कि यह शानदार टूर्नामेंट रहा. हमने यहां आने से पहले पाकिस्तान का दौरा किया था जो कि टीम के लिए अच्छा रहा.

सैम कुरेन बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

सैम करन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. बटलर ने उनके अलावा लेग स्पिनर आदिल राशिद की भी प्रशंसा की. बटलर ने कहा कि आदिल का वह शानदार ओवर था जिसने मैच का रूख पलटा. उसने पिछले तीन मैचों में बेहतरीन गेंदबाजी की. उसका प्रदर्शन शानदार रहा. इसके बाद बेन स्टोक्स ने आखिर तक क्रीज संभाले रखी. वह वास्तविक प्रतिस्पर्धी है और उसे अच्छा अनुभव भी है. वह और मोईन अली मैच को पाकिस्तान की जद से बाहर ले गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें