28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

FIFA World Cup 2022: भगोड़े जाकिर नाइक के निमंत्रण पर विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान, बताया क्या है सच

विवादास्पद उपदेशक और भगोड़े जाकिर नाइक को फीफा फुटबॉल विश्वकप 2022 में हिस्सा लेने के लिये कोई निमंत्रण नहीं दिया गया. मालूम हो कि 2016 में भारतीय आतंकवाद निरोधक एजेंसी द्वारा आधिकारिक शिकायत दर्ज कराने के बाद जाकिर नाइक कथित तौर पर 2016 में भारत छोड़कर मलेशिया चला गया था.

कतर फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2022 ) के लिए भगोड़े जाकिर नाइक को निमंत्रण दिये जाने के मामले में विदेश मंत्रालय का बयान आया है. प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया, विवादास्पद उपदेशक और भगोड़े जाकिर नाइक को फीफा फुटबॉल विश्वकप 2022 में हिस्सा लेने के लिये कोई निमंत्रण नहीं दिया गया.

भारत ने जाकिर नाइक निमंत्रण मामले को कतर के सामने उठाया

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया, जाकिर नाइक भारतीय कानून प्रणाली में आरोपी और घोषित भगोड़ा है. उन्होंने कहा कि जहां तक फीफा विश्वकप में जाकिर नाइक के हिस्सा लेने का सवाल है, इस विषय को कतर के समक्ष उठाया गया है. उन्होंने बताया कि कतर ने हमें जानकारी दी है कि विवादास्पद उपदेशक और भगोड़े जाकिर नाइक को फीफा फुटबॉल विश्वकप 2022 में हिस्सा लेने के लिये कोई निमंत्रण नहीं दिया गया.

Also Read: इस्लामिक कट्टरपंथी जाकिर नाइक की संस्था पर 5 साल बढ़ा प्रतिबंध, जानिए क्यों आईआरएफ पर लगा है बैन

2016 में मलेशिया भाग गया जाकिर नाइक

मालूम हो कि 2016 में भारतीय आतंकवाद निरोधक एजेंसी द्वारा आधिकारिक शिकायत दर्ज कराने के बाद जाकिर नाइक कथित तौर पर 2016 में भारत छोड़कर मलेशिया चला गया था, जहां उसे स्थायी निवास प्रदान किया गया.

Also Read: जाकिर नाइक भारत आने को तैयार, दोषी ठहराये जाने तक गिरफ्तारी से मांगी छूट

जाकिर नाइक को भारत लाने के लिए कोशिश जारी

भारत मलेशिया से उसके प्रत्यर्पण का अनुरोध कर चुका है। बागची ने कहा कि मलेशिया से भी उसके (नाइक) प्रत्यर्पण की बात उठायी गई है ताकि उसे भारत में न्याय के कटघरे में खड़ा किया जा सके. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, हम इस दिशा में प्रयास जारी रखेंगे. प्रवक्ता ने कहा कि नाइक को हमारी कानून प्रणाली के तहत लाया जाना चाहिए और इस दिशा में जो भी कदम उठाये जाने चाहिए, उसे उठा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें