28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

FIFA World Cup 2022 में दिखा मेसी का जादू, अर्जेंटीना ने मैक्सिको को 2-0 से हराया, माराडोना की बराबरी की

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में शनिवार देर रात अर्जेंटीना ने मेक्सिको को 2-0 से हरा दिया. इसी के साथ लियोनेल मेसी ने अर्जेंटीना के दिग्गज खिलाड़ी डिएगो माराडोना के 21 मैच के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. मेसी को इस जीत के लिए प्लेयर ऑफ द मैच मिला.

Undefined
Fifa world cup 2022 में दिखा मेसी का जादू, अर्जेंटीना ने मैक्सिको को 2-0 से हराया, माराडोना की बराबरी की 7

FIFA World Cup 2022 Argentina vs Mexico: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में शनिवार की देर रात अर्जेंटीना ने मैक्सिको के खिलाफ हुए मुकाबले में 2-0 से जीत हासिल की. इस मैच में एक बार फिर लियोनेल मेसी का जादू देखने को मिला है. कप्तान मेसी ने अपनी टीम के लिए पहला गोल दागा. उनके अलावा युवा प्लेयर एन्जो फर्नांडिज ने भी अर्जेंटीना के लिए गोल किया और अपनी टीम की जीत पक्की कर दी.

Undefined
Fifa world cup 2022 में दिखा मेसी का जादू, अर्जेंटीना ने मैक्सिको को 2-0 से हराया, माराडोना की बराबरी की 8

अर्जेंटीना के लिए फीफा वर्ल्ड कप जीतने का सपना बनाए रखने के लिए यह जीत बेहद जरूरी थी. पहले मैच में साउदी अरब से मिली शर्मनाक हार के बाद अर्जेंटीना के लिए ये मुकाबला करो या मरो वाला था. अर्जेंटीना को हर हाल में जीत चाहिए थी और ऐसे मेसी ने अपनी भूमिका बखूबी अदा की और अपनी टीम को 2-0 से जीत दिलायी.

Also Read: India vs New Zealand ODI Live Score: हैमिल्टन में भारी बारिश, ओवर्स में होगी कटौती, IND- 22/0 (4.5)
Undefined
Fifa world cup 2022 में दिखा मेसी का जादू, अर्जेंटीना ने मैक्सिको को 2-0 से हराया, माराडोना की बराबरी की 9

मेसी के लिए यह मैच काफी स्पेशल था. दरअसल, फीफा वर्ल्ड कप में यह लियोनेल मेसी का 21वां मैच था. इसी के साथ उन्होंने अर्जेंटीना के दिग्गज खिलाड़ी डिएगो माराडोना के 21 मैच के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. साथ ही मेसी ने इसी मैच में अपना 8वां वर्ल्ड कप गोल भी दागा. अर्जेंटीना के लिए इससे पहले 8 वर्ल्ड कप गोल माराडोना ने दागे थे.

Undefined
Fifa world cup 2022 में दिखा मेसी का जादू, अर्जेंटीना ने मैक्सिको को 2-0 से हराया, माराडोना की बराबरी की 10

मैच का पहला हाफ तो अर्जेंटीना और मेक्सिको के बीच गोलरहित रहा, लेकिन दूसरे हाफ के 64वें मिनट में मेसी ने लंबी दूरी से एक दनदनाता हुआ गोल किया और अर्जेंटीना को 1-0 की बढ़त दिला दी. बता दें कि साल 2022 में अर्जेंटीना के लिए किया मेसी का यह 13वां गोल था.

Undefined
Fifa world cup 2022 में दिखा मेसी का जादू, अर्जेंटीना ने मैक्सिको को 2-0 से हराया, माराडोना की बराबरी की 11

इसके बाद मेसी ने 87वें मिनट में फिर से अपना कमाल दिखाया. इस बार मेसी ने खुद गोल नहीं दागा बल्कि ऐसा मौका बनाया जिससे उनके साथी एन्जो फर्नांडेज का काम आसान हो गया और वो गोल दागने में कामयाब हो गए. यह वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी का पहला गोल रहा.

Undefined
Fifa world cup 2022 में दिखा मेसी का जादू, अर्जेंटीना ने मैक्सिको को 2-0 से हराया, माराडोना की बराबरी की 12

अर्जेंटीना ने मेक्सिको से मुकाबला 2-0 से जीता. मेसी को इस जीत के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चना गया. अर्जेंटीना की टीम ग्रुप-सी में है. जिसमें वह 3 अंक के साथ अभी दूसरे नंबर पर है. अर्जेंटीना ने दो मैच खेले हैं, इनमें एक में जीत और एक में हार मिली है. जबकि इस ग्रुप में पोलैंड चार अंक के साथ टॉप पर काबिज है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें