29.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand: ईडी ने CA सुमन कुमार से की पूछताछ, डीएमओ से संबंधों की मांगी जानकारी

ईडी के अधिकारियों ने जेल में सीए सुमन कुमार से जिला खनन पदाधिकारियों के सिलसिले में पूछताछ की. मनरेगा घोटाले की जांच के दौरान ईडी को सुमन कुमार और डीएमओ के संबंधों व लेन-देन के मामले में कुछ नयी जानकाकारियां मिली हैं.

Ranchi News: प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने शनिवार को जेल में सीए सुमन कुमार से जिला खनन पदाधिकारियों के सिलसिले में पूछताछ की. पीएमएलए कोर्ट से जेल में पूछताछ की अनुमति मिले के बाद इडी के अधिकारियों का दल दिन के करीब 11:00 बजे होटवार स्थित बिरसा केंद्रीय कारा पहुंचा. दिन भर चली पूछताछ के बाद इडी के अधिकारी शाम करीब 5:00 बजे वहां से लौट गये. बताया जाता है कि मनरेगा घोटाले की जांच के दौरान ईडी को सुमन कुमार और डीएमओ के संबंधों व लेन-देन के मामले में कुछ नयी जानकाकारियां मिली हैं. इन्हीं जानकारियों के सिलसिले में सुमन कुमार से पूछताछ की गयी. इसके अलावा उससे साहिबगंज सहित अन्य जिलों में चल रहे अवैध खनन से जुड़े सवाल भी पूछे गये. रविवार को सुमन से फिर से जेल में पूछताछ होगी.

पंकज मिश्रा की जमानत याचिका कोर्ट ने की खारिज

ईडी की विशेष अदालत ने अवैध खनन और टेंडर मैनेज करने के आरोप में जेल में बंद पंकज मिश्रा को जमानत देने से इंकार कर दिया है. पंकज मिश्रा के वकील प्रदीप चंद्रा ने अदालत के समक्ष मेडिकल ट्रीटमेंट से जुड़े दस्तावेज प्रस्तुत किये और खराब स्वास्थ्य के आधार पर बेल देने का आग्रह किया. वहीं, इडी की ओर से विशेष लोक अभियोजक आतिश कुमार ने पंकज मिश्रा की दलीलों का विरोध किया. इस मामले में पंकज मिश्रा पर चार जून को केस दर्ज किया गया था. इन पर साहिबगंज जिला के बरहरवा थाना में वर्ष 2020 में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.

Also Read: झारखंड में शिक्षा विभाग का आदेश ताक पर, 18000 स्कूल नहीं दे रहे बच्चों की उपस्थिति की रिपोर्ट
बच्चू यादव की डिस्चार्ज याचिका पर सुनवाई तीन को

पीएमएलए कोर्ट में पत्थर व्यवसायी बच्चू यादव की ओर से डिस्चार्ज याचिका दाखिल की गयी है. उस याचिका पर अदालत ने अगली सुनवाई के लिए तीन दिसंबर की तिथि तय की है. याचिका में कहा गया कि उनके खिलाफ कोई मामला नहीं बनता है, इसलिए उन्हें इस केस से मुक्त किया जाये. अदालत ने बच्चू यादव की जमानत याचिका पहले ही खारिज कर दी है. बच्चू यादव को इडी ने चार अगस्त को लालपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया था. उसके बाद बच्चू यादव को इडी ने रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें