34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

BCCI News: मनिंदर सिंह, एस एस दास ने सीनियर चयन समिति के लिए किया आवेदन, अजीत आगरकर पर निगाहें

बीसीसीआई ने राष्ट्रीय सीनियर चयन समिति के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है पांच पदों के लिए 50 से अधिक आवेदन आये हैं. अजीत आगरकर ने आवेदन किया है या नहीं इसके बारे में जानकारी नहीं मिल पायी है. उन्हें अध्यक्ष पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

बायें हाथ के पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह, सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सीनियर चयनकर्ताओं के पद के लिये आवेदन किया है, जिन्हें भारत के लिये 20 से अधिक टेस्ट खेलने का अनुभव है. यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर ने आवेदन किया है या नहीं. कइयों का मानना है कि अगरकर अगर आवेदन करते हैं तो उनका चयन समिति का अध्यक्ष बनना तय है.

विनोद कांबली ने भी किया आवेदन

मुंबई की सीनियर टीम की चयन समिति के मौजूदा प्रमुख सलिल अंकोला, पूर्व विकेटकीपर समीर दिघे और पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने मुंबई से आवेदन किया है. नयी चयन समिति के लिये आवेदन की आखिरी तारीख सोमवार को शाम छह बजे तक थी. समझा जाता है कि 50 से अधिक लोगों ने आवेदन किया है. इनमें से सर्वाधिक टेस्ट मनिंदर सिंह (35 टेस्ट) और दास (21 टेस्ट) ने खेले हैं.

Also Read: BCCI ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति को किया बर्खास्त, मांगा आवेदन
2021 में भी मनिंदर सिंह ने किया था आवेदन

मनिंदर सिंह ने 2021 में भी आवेदन किया था और इंटरव्यू राउंड में क्वालीफाई करने के बावजूद उनका चयन नहीं हुआ था. उत्तर क्षेत्र से मनिंदर, अतुल वासन, निखिल चोपड़ा, अजय रात्रा और रीतिंदर सिंह सोढी ने आवेदन किया है. पूर्वी क्षेत्र से दास, प्रभंजन मलिक, रश्मि रंजन परीदा, शुभमय दास और सौराशीष लाहिड़ी ने आवेदन किया है. मध्य क्षेत्र से अमय खुरासिया और ज्ञानेंद्र पांडे ने आवेदन किया है.

चेतन शर्मा की अगुवाई वाली कमिटी भंग

बता दें कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की हार के बाद बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को एक झटके में भंग कर दिया था. उसके बाद बीसीसीआई ने सीनियर चयन समिति के पांच पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. अब एक-दो दिनों में यह स्पष्ट होगा कि कितने लोगों ने चयन समिति के पदों के लिए आवेदन किया है और अगले राउंड के लिए क्वालीफाई करेंगे या नहीं. अगले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होने वाला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें