32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP News: कानपुर को 239 दिनों के बाद मिली कोरोना से निजात, रिपोर्ट में संख्या हुई शून्य

Kanpur News: कानपुर को 239 दिनों के बाद कोरोना संक्रम से निजात मिल गई है. शहर में इस समय कोई भी कोरोना एक्टिव केस नहीं है और न ही नया केस सामने आया है. कोविड के ओमीक्रोन वैरिएंट की लहर के बाद आई चौथी लहर में शहर में 1189 लोग संक्रमित हुए थे. जिसमें आईआईटी कानपुर के 389 सदस्य शामिल है.

Kanpur News: कानपुर को 239 दिनों के बाद कोरोना संक्रम से निजात मिल गई है. शहर में इस समय कोई भी कोरोना एक्टिव केस नहीं है और न ही नया केस सामने आया है. कोविड के ओमीक्रोन वैरिएंट की लहर के बाद आई चौथी लहर में कानपुर के 1189 लोग संक्रमित हुए थे. जिसमें आईआईटी कानपुर के 389 सदस्य शामिल है.

रिपोर्ट में संख्या हुई शून्य

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग से रविवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक संक्रमित मरीजों की संख्या शून्य हो गई है. लेकिन सैम्पलिंग लगातार जारी हैं. वहीं जब कोविड में ओमीक्रोन वैरिएंट आया था, उसके बाद 17 मार्च को भी कानपुर में दो दिन कोरोना का रिकार्ड शून्य हो गया था. लेकिन उसके बाद कोरोना के नए केस आने लगे थे.

धीरे धीरे बढ़ा ग्राफ

गौरतलब है कि मई 2022 से कोरोना के ग्राफ में धीरे धीरे इजाफा होने लगा. जो अक्तूबर तक तेजी से बढ़ता रहा. वहीं बीते महीने नवंबर में भी एक-दो केस ही आते रहे. एक नवम्बर को 2 पॉजिटिव केस आए थे फिर एक ही एक आने का सिलसिला रहा.

11 अप्रैल के बाद अब हुई संख्या शून्य

एसीएमओ डॉ.एके कनौजिया का कहना है कि 11 अप्रैल को कोरोना के कोई केस नहीं थे और अब 5 दिसंबर को पहली बार कोरोना के जीरो केस हो गए हैं. कोरोना का नया केस 7 दिन से रिपोर्ट नहीं में आया है. इसलिए एक्टिव केस भी जीरो हो गए हैं.

कानपुर में मरीजों की संख्या

22 मार्च 2020 से अब तक कोरोना ने 90 हजार से अधिक कानपुर के लोगो को संक्रमित किया. वहीं 1924 लोगों की जान ली. 81 हजार से अधिक मरीज होम आइसोलेशन में ठीक हुए और 11 हजार मरीज अस्पतालों में ठीक होकर अब तक डिस्चार्ज किए गए हैं.

रिपोर्ट: आयुष तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें