39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सही साबित हुआ Exit Polls, एमसीडी में AAP का कब्जा, बीजेपी आउट, कांग्रेस का सूपड़ा साफ

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए हुए दूसरे चरण के मतदान के बाद सभी टीवी चैनलों में गुजरात, हिमाचल और एमसीडी चुनाव को लेकर Exit Polls दिखाये गये. अधिकांश चैनलों ने दावा किया था कि एमएसीडी में आम आदमी पार्टी की धमाकेदार जीत होगी, जबकि भाजपा को 15 साल बाद हार का सामना करना पड़ेगा.

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में आम आदमी पार्टी ने धमाकेदार जीत दर्ज की और बीजेपी को बेदखल कर दिया. एमसीडी पर बीजेपी का पिछले 15 सालों से कब्जा था. चुनाव में एक बार फिर से कांग्रेस की शर्मनाक हार हुई है. एमसीडी में आप ने 134 सीटें जीतीं, तो भाजपा के खाते में 104 सीटें आयीं. जबकि कांग्रेस को 9 और अन्य ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की. इस नतीजे से एक बार फिर Exit Polls के दावे सही साबित हुए.

क्या थे Exit Polls के दावे

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए हुए दूसरे चरण के मतदान के बाद सभी टीवी चैनलों में गुजरात, हिमाचल और एमसीडी चुनाव को लेकर Exit Polls दिखाये गये. अधिकांश चैनलों ने दावा किया था कि एमएसीडी में आम आदमी पार्टी की धमाकेदार जीत होगी, जबकि भाजपा को 15 साल बाद हार का सामना करना पड़ेगा. कांग्रेस की शर्मनाक हार के दावे सभी चैनलों में किये गये थे. अलग-अलग चैनलों के अनुसार जो दावे किये गये थे, उसके अनुसार आज तक एक्सिस माय इंडिया ने AAP को 149 से 171 सीटें दी थी, तो बीजेपी को 69 से 91 सीटें मिलने का दावा किया था. टीवी 9 ने आप को 145 सीटें मिलने का अनुमान लगाया था. जबकि टीवी 9 ने बीजेपी को 94 सीटें दी थी.

Also Read: Exit Poll Result: गुजरात में फिर भाजपा सरकार! जानें हिमाचल प्रदेश और एमसीडी का क्या है हाल

जीत के बाद केजरीवाल बोले- अहंकार करने से बड़ी-बड़ी सत्ता गिर गई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एमएसीडी में जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, अहंकार करने से बड़ी-बड़ी सत्ता गिर कई है. उन्होंने अपने नेता और मंत्रियों से अहंकार नहीं करने का आह्वान किया. केजरीवाल ने कहा, AAP के सभी मंत्री, MLAs, पार्षद कभी भी अहंकार मत करना. जिस दिन आपने अहंकार किया, उस दिन आपका पतन पक्का है. आपको ऊपर वाला कभी माफ नहीं करेगा.

दिल्ली सरकार में भ्रष्टाचार खत्म किया, वैसे ही MCD में लूटपाट और लैंटर से वसूली बंद करेंगे

अरविंद केजरीवाल ने कहा, हमने दिल्ली सरकार में भ्रष्टाचार खत्म किया, वैसे ही MCD में लूटपाट और लैंटर से वसूली बंद करेंगे. उन्होंने आगे कहा, कई बड़े नेता कहते थे कि स्कूल, अस्पताल से वोट नहीं मिलते. दिल्ली की जनता ने देश को संदेश दे दिया है कि स्कूल-अस्पताल से भी वोट मिलते हैं.

बड़ी जीत के लिए दिल्ली की जनता को बधाई : केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा, एमएसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी की इतनी बड़ी जीत देने के लिए दिल्ली की जनता को बहुत-बहुत बधाई है. पहले स्कूल-अस्पताल, बिजली की जिम्मेदारी दी, हमने वो ठीक किये. अब दिल्ली की जनता ने अपने बेटे को सफाई करने, पार्क ठीक करने की जिम्मेदारी दी है. मैं दिल्ली की जनता का ऋणी रहूंगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें