37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP Nikay Chunav: निकाय चुनाव में आरक्षण को लेकर आज आएगा HC का फैसला, प्रत्याशी-पार्टियों की टिकी निगाहें

यूपी नगर निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण लागू किए जाने के मामले में जनहित याचिकाओं पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने निर्णय सुरक्षित रख लिया, जिस पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच मंगलवार यानी आज फैसला सुनाएगी. कोर्ट ने 12 दिसंबर को अंतरिम अधिसूचना जारी करने पर रोक लगा दी थी.

UP Nagar Nikay Chunav: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण लागू किए जाने के मामले में सुनवाई का सिलसिला खत्म हो चुका है. मामले में जनहित याचिकाओं पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने निर्णय सुरक्षित रख लिया, जिस पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच मंगलवार यानी आज फैसला सुनाएगी. कोर्ट ने 12 दिसंबर को अंतरिम अधिसूचना जारी करने पर रोक लगा दी थी. फिलहाल, आज के फैसले पर प्रत्याशियों और पार्टियों की निगाहें टिकी हैं.

लखनऊ बेंच आज सुनाएगी ओबीसी आरक्षण पर फैसला

दरअसल, निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण लागू किए जाने के मामले में आखिरी सुनवाई शनिवार को हुई. इस दौरान इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने याची पक्ष और सरकारी पक्ष के वकील की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था. जस्टिस देवेंद्र कुमार उपाध्याय और जस्टिस सौरभ लवानिया की बेंच ने मामले में 50 से अधिक याचिकाओं को सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसपर आज फैसला आना है.

निकाय चुनाव टला तो क्या होगी बीजेपी की तैयारी

निकाय चुनाव के फैसले के बीच पार्टियों ने चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं. भाजपा प्रदेश मुख्यालय में सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में कहा गया कि निकाय चुनाव की तैयारियों में पार्टी कोई ढील नहीं देगी. तैयारियां जैसे चल रही हैं वैसे ही जारी रहेंगी. निकाय चुनाव यदि कुछ टलता है तो भी तैयारियां पूर्ववत जारी रहेंगी. निकायों के प्रभारियों के लिए यह निर्देश जारी किए गए कि वे रुकें नहीं लगातार भागते रहें.

Also Read: UP: निकाय चुनाव में दल बदल की तैयारी, भाजपा, सपा-बसपा में करेगी सेंधमारी, पिछड़ी जाति के नेताओं पर निगाह
यूपी निकाय चुनाव के साथ 2024 आमचुनाव की तैयारियों पर चर्चा

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी के अलावा प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह भी मौजूद थे. इसके अलावा बैठक में 17 नगर निगमों के प्रभारियों, निकायों के संयोडक और मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही क्षेत्रीय अध्यक्षों को बुलाया गया था. बैठक में निकाय चुनाव को लेकर तो रणनीति बनाई ही गई, इसके अलावा 2024 आमचुनाव की तैयारियों को लेकर भी चर्चा हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें