38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची:पाइप बिछाने के लिए खोदी गयीं सड़कों की जल्द मरम्मत करायें

नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव ने जलापूर्ति योजनाओं की समीक्षा की

रांची: नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव चंद्रशेखर ने पाइपलाइन बिछाने के लिए सड़कों की खुदाई कर छोड़ने को गंभीरता से लिया है. जलापूर्ति योजनाओं की समीक्षा करते हुए उन्होंने सड़कों की खराब स्थिति पर नाराजगी जतायी. उन्होंने कहा कि सड़कों को रीस्टोर करने का काम अविलंब शुरू करें. सड़क की मरम्मत करने के बाद ही आगे पाइपलाइन बिछाने का काम रखा रखें. सचिव ने पाइपलाइन और रेस्टोरेशन का काम रात में कराने का निर्देश दिया.


कांटाटोली फ्लाइओवर के पास पार्किंग की संभावना तलाशें
सचिव ने कांटाटोली फ्लाइओवर के काम में तेजी लाते हुए वहां पार्किंग की भी संभावना तलाशने का निर्देश दिया. उन्होंने रांची ट्रांसपोर्ट नगर के निर्माण कार्य की भी जानकारी ली. उनको बताया गया कि मई तक फेज -1 का काम पूरा हो जायेगा. उन्होंने कहा कि रांची पेयजलापूर्ति योजना सहित अन्य निकायों में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग से कार्यों को हैंडओवर लेने के लिए कार्ययोजना बनाकर काम करें.


योजनाओं के क्रियान्वयन में विलंब का कारण पूछा
सचिव ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवेदकों से योजनाओं के क्रियान्वयन में हो रही देरी का कारण पूछा. जुडको के अधिकारियों ने सचिव से कहा कि एनएचएआई, पथ निर्माण एवं वन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र मिलने में विलंब होने के कारण योजनाओं को धरातल पर उतारने में देरी हो रही है. हिंदपीढ़ी में जलमीनार बनाने का स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं. इस पर सचिव ने जिला प्रशासन से बात कर समाधान निकालने का निर्देश दिया.


लाभुकों के आवास में बिजली-पानी जल्द पहुंचाने का निर्देश
सचिव ने राज्य में चल रही प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत लाभुकों को आवास में शिफ्ट कराने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि गृह प्रवेश के लिए सभी आवासों में बिजली पानी जल्द से जल्द उपलब्ध करायें. वे नगर निकायों में बन रहे भवनों एवं टाउन हाल के निर्माण की प्रगति से भी अवगत हुए. बैठक में नगर विकास विभाग के अपर सचिव ज्ञानेंद्र कुमार, जुडको के परियोजना निदेशक (तकनीकी) गोपालजी, परियोजना निदेशक (प्रशासन) अरविंद कुमार मिश्र व परियोजना निदेशक (वित्त) उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें