38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

GT vs DC Highlights: दिल्ली ने गुजरात को 5 रनों से हराया, ईशांत शर्मा बने जीत के हीरो

GT vs DC Highlights: आईपीएल 2023 के 44वें मुकाबले में मंगलवार (2 मई) को दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 5 रनों से हरा दिया. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने गुजरात को 131 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में गुजरात की टीम सिर्फ 125 रन ही बना सकी और यह मुकाबला हार गई. दिल्ली के लिए इस मैच में जीत के हीरो अमन खान और ईशांत शर्मा बने. अमन ने इस मुकाबले में अर्धशतक लगाया वहीं ईशांत ने इस मैच के आखिरी ओवर में 12 रन बचा लिए और दिल्ली को महत्वपूर्ण 2 अंक दिलाए.

लाइव अपडेट

दिल्ली ने गुजरात को 5 रनों से हराया

आईपीएल 2023 के 44वें मुकाबले में मंगलवार (2 मई) को दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 5 रनों से हरा दिया. दिल्ली के लिए इस मैच में जीत के हीरो अमन खान और ईशांत शर्मा बने. अमन ने इस मुकाबले में अर्धशतक लगाया वहीं ईशांत ने इस मैच के आखिरी ओवर में 12 रन बचा लिए और दिल्ली को महत्वपूर्ण 2 अंक दिलाए.

12 गेंदों पर गुजरात को चाहिए 33 रन

गुजरात और दिल्ली के बीच मुकाबला काफी रोमांचक हो गया है. टीम को 12 गेंदों पर 33 रन चाहिए. अभी टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या और राहुल तेवतिया क्रीज पर मौजूद हैं.

गुजरात को लगा पांचवा झटका, मनोहर आउट

गुजरात टाइटंस को पांचवां झटका लग चुका है. टीम के बल्लेबाज अभिनव मनोहर 26 रन बनाकर खलील अहमद का दूसरा शिकार बने.

15 ओवर के बाद गुजरात ने बनाए 79 रन

15 ओवर के बाद गुजरात ने 79 रन बना लिए हैं. टीम के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या 42 और अभिषेक मनोहर 21 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

12 ओवर में गुजरात ने बनाए 59 रन

गुजरात की टीम 4 झटकों के बाद उभरते हुए नजर आ रही है. टीम ने 12 ओवर के बाद 59 रन बना लिए हैं. टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या और अभिषेक मनोहर अभी क्रीज पर मौजूद हैं.

8 ओवर के बाद गुजरात ने बनाए 35 रन

गुजरात और दिल्ली के बीच मुकाबला रोमांचक हो गया है. टीम ने 8 ओवर में 35 रन बनाए हैं. हालांकि टीम को चार बड़े झटके लग चुके हैं. अभी मैच किसी भी टीम की ओर मुड़ सकता है.

डेविड मिलर आउट, गुजरात को लगा चौथा झटका

गुजरात टाइटंस को चौथा झटका लग चुका है. टीम के बल्लेबाज डेविड मिलर बिना खाता खोले कुलदीप यादव की गेंद पर आउट हो गए हैं.

गुजरात को लगा तीसरा झटका, विजय शंकर आउट 

गुजरात टाइटंस को तीसरा झटका लग चुका है. टीम के स्टार आलराउंडर विजय शंकर इशांत शर्मी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. वह बस 6 रन बना सके. वहीं उनके बाद डेविड मिलर बल्लेबाजी के लिए आए हैं.

गुजरात को लगा दूसरा झटका, शुभमन आउट 

गुजरात टाइटंस को दूसरा झटका लग चुका है. टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 7 रन बनाकर एनरिक नॉर्खिया की गेंद पर कैच आउट हो गए.

गुजरात को लगा पहला झटका, शून्य पर साहा आउट 

गुजरात टाइटंस को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा है. टीम के सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा शून्य पर खलील अहमद की गेंद पर आउट हो गए.

दिल्ली ने गुजरात को दिया 131 रनों का लक्ष्य 

दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात को 131 रनों का लक्ष्य दिया है. दिल्ली की ओर से अमन खान ने 51 रनों की महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं गुजरात की ओर से शमी ने 4 विकेट अपने नाम किए.

अर्धशतक लगाकर अमन हुए आउट 

दिल्ली कैपिटल्स को सातवां झटका लग चुका है. टीम के स्टार बल्लेबाज अमन खान 51 रन बनाकर आउट हो गए हैं. वह राशिद खान की गेंद पर आउट हो गए हैं.

अमन खान ने जड़ा अर्धशतक 

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज अमन खान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया. उन्होंने दिल्ली की बिखर रही बल्लेबाजी को अकेले दम पर संभाले रखा.

16 ओवर में दिल्ली ने बनाए 91 रन

दिल्ली कैपिटल्स ने 16 ओवर में 91 रन बना लिए हैं. टीम के लिए अमान खान शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. दिल्ली को अगर बड़ा स्कोर बनाना है तो अमान का अंतिम तक खेलना जरुरी है.

दिल्ली को लगा छठा झटका, अक्षर पटेल आउट 

दिल्ली कैपिटल्स को छठा झटका लग चुका है. टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी कर रहे अक्षर पटेल 27 रन बनाकर मोहित शर्मा की गेंद पर आउट हो गए हैं.

11 ओवर के बाद दिल्ली ने बनाए 58 रन

दिल्ली कैपिटल्स काफी धीमी बल्लेबाजी कर रही है. टीम ने 11 ओवर में सिर्फ 58 रन ही बना सकी है. हालांकि राहत की बात यह है कि टीम के स्टार आलराउंडर अक्षर पटेल अभी भी क्रीज पर बने हुए हैं.

दिल्ली ने 9 ओवर के बाद बनाए 44 रन

दिल्ली कैपिटल्स ने 9 ओवर में 44 रन बनाए हैं. टीम के लिए अभी अक्षर पटेल और अमान खान बल्लेबाजी कर रहे हैं. हालांकि टीम को 5 बड़े झटके लग चुके हैं.

मजबूत स्थिति में गुजरात टाइटंस 

दिल्ली कैपिटल्स के सामने गुजरात टाइटंस की स्थिति मजबूत नजर आ रही है. दिल्ली की टीम 7 ओवर में सिर्फ 32 रन बना सकी है. वहीं टीम के 5 विकेट गिर चुके हैं.

दिल्ली की आधी टीम लौटी पवेलियन 

मोहम्मद शमी के सामने दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पा रहा है. दिल्ली की आधी टीम 23 रन पर पवेलियन लौट चुकी है. मोहम्मद शमी इस मुकाबले में अबतक 4 विकेट ले चुके हैं.

दिल्ली की मुश्किले बढ़ी, शमी का कहर जारी 

दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किले बढ़ गई है. टीम के चार विकेट गिर गए हैं. टीम को चौथा झटका मनीष पांडे के रूप में लगा है. वह मोहम्मद शमी के चौथे शिकार बने हैं.

मोहम्मद शमी ने बरपाया कहर, रूसो लौटे पवेलियन 

दिल्ली कैपिटल्स को तीसरा झटका लगा है. टीम के बल्लेबाज राइली रूसो 8 रन बनाकर मोहम्मद शमी का दूसरा शिकार बने हैं.

दिल्ली को लगा दूसरा झटका, वॉर्नर आउट 

दिल्ली कैपिटल्स को मुकाबले में दूसरा झटका लग चुका है.टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं.

दिल्ली को लगा पहला झटका, फिल सॉल्ट आउट 

दिल्ली कैपिल्ट को मैच के पहली गेंद पर ही झटका लग गया है. टीम के ओपनर फिल सॉल्ट गोल्डन डक पर मोहम्मद शमी की गेंद पर आउट हो गए.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग 11

डेविड वार्नर (कप्तान), फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), मनीष पांडे, राइली रूसो, प्रियम गर्ग, एक्सर पटेल, रिपल पटेल, अमन हकीम खान, कुलदीप यादव, एनरिक नार्जे, इशांत शर्मा

गुजरात की प्लेइंग 11

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिनव मनोहर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, जोशुआ लिटिल

दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

राशिद खान से निपटना दिल्ली के लिए होगी चुनौती

गुजरात टाइटंस के स्टार फिरकी गेंदबाज राशिद खान से दिल्ली कैपिटल्स को निपटना आसान नहीं होगा. इस सीजन दिल्ली के सबसे अधिक विकेट स्पिनर्स ने ही चटकाए हैं. वहीं उनके कोई भी बल्लेबाज का स्ट्राइक 140+ का नहीं है. ऐसे में राशिद दिल्ली की टीम की टेंशन बढ़ा सकते हैं.

पिच का मिजाज भापते नजर आएं आशीष नेहरा 

गुजरात की पिच पर अभी तक बल्लेबाजों की मौज रही है. ऐसे में उम्मीद यही लगाई जा रही है कि आज भी बैट्समैन को यह पिच खूब रास आएगी. वहीं दिल्ली के खिलाफ मुकाबले से पहले गुजरात के कोच आशीष नेहरा पिच का मिजाज भापते नजर आएं.

दिल्ली के गेंदबाज जमकर कर रहे तैयारी

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले से पहले दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने टीम के तेज गेंदबाजों के प्रैक्टिस का वीडियो शेयर भी किया है.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर (कप्तान), मिचेल मार्श, सरफराज खान, रोवमन पॉवेल, अमन खान, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, चेतन सकारिया, एनरिच नार्जे, खलील अहमद/मनीष पांडे

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग 11

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, जोशुआ लिटिल, मोहम्मद शमी, यश दयाल/साई सुदर्शन

कब और कहां देखें मुकाबला?

गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. वहीं, टॉस का समय 30 मिनट पहले यानि 7 बजे होगा. इस मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल्स पर किया जाएगा. इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग 'जियो सिनेमा' एप पर उपलब्ध रहेगी. इस एप पर आप फ्री में यह मुकाबला देख सकते हैं. यहां आप 10 अलग-अलग भाषाओं में मैच का आनंद ले सकते हैं.

पिच रिपोर्ट 

गुजरात की पिच पर इस सीजन जमकर रन बरस रहे हैं और बल्लेबाजों को बैटिंग करना काफी रास आ रहा है. हालांकि इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को फायदा होता है. ऐसे में पेसर्स मैच में कमाल दिखा सकते हैं. मैच के दौरान ओस बड़ी भूमिका निभा सकता है. ऐसे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना यहां अच्छा फैसला माना जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें