32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Uttar Pradesh Breaking News Live: इरफान सोलंकी की मां-पत्नी की सीएम से गुहार, कानपुर स्थानांतरित करने की मांग

Uttar Pradesh Breaking News Live: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या के दौरे पर पहुंचे. मुख्यमंत्री ने हनुमान गढ़ी और रामजन्मभूमि में दर्शन पूजन करने के बाद बाद मंदिर निर्माण कार्य का जायजा लिया. प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड में फरार शाइस्ता परवीन पर शिकंजा कसने के लिए उसका पोस्टर जारी करने की तैयारी की जा रही है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश (UP) की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का मूल्यांकन कार्य जारी

प्रयागराज. यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का मूल्यांकन कार्य जारी है. 258 केंद्रों पर 2 दिन में 30 लाख कॉपियों का मूल्यांकन किया गया. यूपी बोर्ड के नए प्रशिक्षण कार्यक्रम से परीक्षकों में उत्साह है. वायस रिकार्डर CCTV से यूपी बोर्ड केंद्रों की निगरानी कर रहा है. स्टैटिक मजिस्ट्रेट की निगरानी में कापियां बंट रही है.

लाखों के जेवर लेकर दुल्हन फरार

महोबा से बड़ी खबर सामने आ रही है. लाखों के जेवर लेकर दुल्हन फरार हो गयी है. दुल्हन पर ससुरालीजनों ने आरोप लगाया है. दुल्हन पर आरोप लगया गया है कि दूध में जहर देकर आभूषण लेकर भाग गयी है. बीते 14 मार्च को संविदा कर्मचारी से शादी हुई थी. पीड़ित परिजनों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है. यह घटना चरखारी कोतवाली इलाके की बतायी जा रही है.

लखीमपुर में सड़क हादसा, दो की हालत गंभीर

लखीमपुर में भीषण सड़क हादसा हुआ है. हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये है. घायल का आरोप है कि एंबुलेंस नहीं मिला. CHC डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर किया. बताया जा रहा है कि एंबुलेंस न मिलने से घायल तड़पते रहे. यह हादसा मोहम्मदी के शाहजहांपुर रोड पर हुआ था.

गोरखपुर में बदमाशों ने किन्नर पर चलाई ताबड़तोड़ गोलियां

गोरखपुर से अब तक की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है. सहजनवा थाना क्षेत्र के गदीशपुर गाही गांव के पास बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर एक किन्नर को घायल कर दिया. घटना के समय किन्नर किसी के घर से बधाई गाकर नेग लेकर लौट रही थी. इसी दौरान बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी.

लोकसभा चुनाव में हमें 80 में से 80 सीटें जीतनी हैं: डिप्टी सीएम

कानपुर में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में हमें 80 में से 80 सीटें जीतनी हैं. डिप्टी सीएम ने कहा कि नरेंद्र कश्यप ने पिछड़ों को पार्टी से जोड़ने का काम किया है. इस वक्त पिछड़ा वर्ग मोर्चा बहुत फायदे में है. यूपी की राजनीति ओबीसी केंद्रित हो चुकी है.

इरफान सोलंकी की मां-पत्नी की सीएम से गुहार, विधायक को कानपुर जेल स्थानांतरित करने की मांग

सपा विधायक इरफान सोलंकी की मां और पत्नी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई है. इसमें इरफान सोलंकी का वजन स्वास्थ्य समस्याओं की वजह से 20 किलोग्राम घटने का दावा किया गया है. परिजनों ने इरफान की दोनों किडनी में स्टोन होने व रमजान माह के मद्देनजर उनका कानपुर जेल में स्थानांतरण करने की मांग की है. परिजनों ने अधिवक्ता गौरव के माध्यम से मांग पत्र भिजवाया है.

अखिलेश यादव बोले- सपा नेता नहीं करें इन्वर्टर-जेनरेटर का प्रयोग, जनता केलिए करेंगे 'बिजली व्रत'

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर कार्यकर्ताओं को ​बिजली व्रत के निर्देश दिए हैं. उन्होंने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता जिस तरह बिजली संकट से जूझ रही है, उसे देखते हुए हम ये अपील करते हैं कि सपा के नेतागण, कार्यकर्ता व शुभचिंतक तब तक इन्वर्टर या जेनरेटर जैसे बिजली के वैकल्पिक साधनों का व्यक्तिगत प्रयोग न करें जब तक बिजली की बहाली न हो जाए. सपा ‘बिजली-व्रत’ करेगी और जनता का साथ देगी.

अनिल राजभर बोले- बिजली आपूर्ति बाधित करना राष्ट्रद्रोह जैसा पाप

वाराणसी दौरे पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने बिजली कर्मचारियों की हड़ताल को गलत ठहराया है. उन्होंने कहा कि न्यायालय ने कहा है ये हड़ताल कहीं से जायज नहीं है. बिजली आपूर्ति को बाधित करना राष्ट्रद्रोह जैसा पाप है. बिजली आपूर्ति को बाधित करना कहीं से जायज नहीं है. मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि आम जनता को परेशान करना कहीं से क्षम्य नहीं है. विपक्ष के लोग उकसाने का काम कर रहे हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम जन्म भूमि परिसर में निर्माण कार्य का लिया जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या के दौरे पर पहुंचे. मुख्यमंत्री ने सबसे पहले हनुमान गढ़ी में दर्शन पूजन और आरती की. इसके बाद वह रामजन्मभूमि में दर्शन पूजन करने के लिए रवाना हुए. वहां रामलला के पूजन अर्चन के बाद उन्होंने रामजन्मभूमि परिसर में निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया. अफसरों ने नक्शे के मुताबिक उन्हें निर्माण कार्य की प्रगति से अवगत कराया. सीएम योगी ने इस दौरान उनसे मंदिर निर्माण को लेकर जानकारी की. मुख्यमंत्री अयोध्या में विभिन्न निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे. वह प्रमुख रूप से जन्मभूमि पथ, भक्ति पथ, राम पथ का निरीक्षण कर जानकारी लेंगे. इसके बाद मंडलीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिशा निर्देश देंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में हनुमानगढ़ी के किए दर्शन पूजन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या के दौरे पर पहुंचे. मुख्यमंत्री ने सबसे हनुमान गढ़ी में दर्शन पूजन और आरती की. इसके बाद वह रामजन्मभूमि में दर्शन पूजन करने के लिए रवाना हुए. सीएम योगी अयोध्या में विभिन्न निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे. वह प्रमुख रूप से जन्मभूमि पथ, भक्ति पथ, राम पथ का निरीक्षण कर जानकारी लेंगे. इसके बाद मंडलीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिशा निर्देश देंगे.

दो आईएएस और एक पीसीएस अधिकारी का तबादला

योगी आदित्यनाथ सरकार ने दो आईएएस व एक पीसीएस अधिकारी का तबादला किया है. इनमें लखनऊ विकास प्राधिकरण में विशेष कार्य अधिकारी गौरव कुमार को प्रयागराज का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है. वहीं शनिवार को सीतापुर के मुख्य विकास अधिकारी के पद से स्थानांतरित कर सीडीओ प्रयागराज बनाए गए अक्षत वर्मा का तबादला रद्द कर दिया गया है. अक्षत वर्मा सीतापुर के सीडीओ बने रहेंगे.

उमेश पाल हत्याकांड: शाइस्ता परवीन का पोस्टर किया जाएगा जारी

प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद की फरार पत्नी शाइस्ता परवीन का पोस्टर जारी करने की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि हुलिए के आधार पर शाइस्ता का पोस्टर जारी किया जाएगा. सोशल मीडिया से लेकर सार्वजनिक जगहों पर ये पोस्टर लगाए जाएंगे. अतीक अहमद की पत्नी का चेहरा सार्वजनिक नहीं होने के कारण लोगों का पहचाना मुश्किल है. इस वजह से एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस को उसकी जानकारी नहीं मिल पा रही है. अब प्रयागराज पुलिस ने हुलिए के आधार पर शाइस्ता परवीन का पोस्टर जारी करने का फैसला किया है, जिससे उसे गिरफ्तार करने में मदद मिल सके. उमेश पाल हत्याकांड में शाइस्ता परवीन फरार है, उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है.

सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आज आर्थिक-सामाजिक प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

समाजवादी पार्टी की कोलकाता में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का रविवार को दूसरा दिन है. रविवार को आर्थिक और सामाजिक प्रस्तावों पर मुहर लगेगी. अखिलेश यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे. होटल जेडब्ल्यू मैरियट कोलकाता में बैठक होनी है. इसमें लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर रणनीति पर भी चर्चा होगी.

मथुरा में अवैध हथियार बनाने की फैक्टरी का खुलासा, बदमाश गिरफ्तार

मथुरा जनपद में अवैध हथियार बनाने की फैक्टरी का खुलासा हुआ है. पुलिस की अवैध फैक्टरी का संचालन कर रहे लोगों से मुठभेड़ हुई, एक बदमाश मुठभेड़ में घायल हुआ है. दो बदमाशों ने हाथ उठाकर आत्मसमर्पण किया है. थाना जैंत क्षेत्र स्थित धौरेरा के जंगलों में हुई इस मुठभेड़ में मौके से 15 बने, अधबने हथियार हुए बरामद हुए हैं.

बिजली कर्मचारियों की हड़ताल: ऊर्जा मंत्री से आज फिर होगी बातचीत

प्रदेश में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर समाधान नहीं निकल पाया है. विद्युत कर्मचारी संयुक्‍त संघर्ष समिति और ऊर्जा मंत्री ए.के.शर्मा के बीच शनिवार देर रात चली वार्ता बेनतीजा रही. ऊर्जा मंत्री के साथ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों की चर्चा के दौरान किसी बिंदु पर सहमति नहीं बन पाई. कर्मचारी नेताओं ने बातचीत में सभी मांगों को माने जाने और दर्ज मुकदमे वापस लेने की बात कही. इस पर ऊर्जा मंत्री ने तत्काल मांगें माने जाने पर असमर्थता जताई. इस पर कर्मचारी नेताओं ने रविवार को फिर से बातचीत होने की बात कही और चले गए.

अमेठी के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी का ट्रेनी विमान मप्र में दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलटों की मौत

अमेठी के फुरसतगंज स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी का एक ट्रेनी विमान डायमंड-40 शनिवार को मध्य प्रदेश के बालाघाट में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दुर्घटना में संस्थान के एक पायलट व एक प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई. ट्रेनी विमान करीब एक सप्ताह पूर्व महाराष्ट्र के गोंदिया स्थित संस्थान की दूसरी शाखा विरसी एयरपोर्ट गया था. विमान लेकर संस्थान के पायलट हिमाचल प्रदेश के चंबा निवासी कैप्टन मोहित ठाकुर और प्रशिक्षु पायलट गुजरात के कच्छ निवासी वी माहेश्वरी गए थे. शनिवार को मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के किरनपुर के जंगल व पहाड़ियों के पास ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान दुर्घटना में पायलट व ट्रेनी पायलट दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए संस्थान का एक दल रविवार को बालाघाट जाएगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ का आज अयोध्या दौरा, निर्माणाधीन प्रोजेक्ट का करेंगे निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या के दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री हनुमान गढ़ी और रामजन्मभूमि में दर्शन पूजन करने के बाद बाद अयोध्या में विभिन्न निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे. वह प्रमुख रूप से जन्मभूमि पथ, भक्ति पथ, राम पथ का निरीक्षण कर जानकारी लेंगे. इसके बाद मंडलीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिशा निर्देश देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें