32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand Breaking News: कोयले लदे बोगी से उठने लगा धुआं, साहिबगंज रेलवे स्टेशन पर आग बुझाने में जुटे कर्मी

Jharkhand Breaking News Live Updates: ईडी ने पूजा सिंघल से जुड़े केस में दूसरे आईएएस राजीव अरुण एक्का को नोटिस किया है. 15 मार्च को ईडी के समक्ष राजीव अरुण एक्का को उपस्थित होना है. रामनवमी महोत्सव का पहला मंगलवारी जुलूस आज निकाला जायेगा. झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बनें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

कोयले लदे बोगी से उठने लगा धुआं, साहिबगंज रेलवे स्टेशन पर आग बुझाने में जुटे कर्मी

साहिबगंज : साहिबगंज-पाकुड़ रेलखंड में रेलवे कोयला रैक डब्बा में धुआं उठने की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारी हरकत में आये. सभी स्टेशनों को सूचना दी गयी. कोयला लदे मालगाड़ी के गार्ड एस वीसा ने बताया कि 59 कोयला बोगी लेकर ट्रेन पाकुड़ से खुली. इसी बीच बरहरवा में आरपीएफ ने सूचना दी कि एक बोगी में धुआं उठ रहा है. वरीय अधिकारियों के निर्देश पर तीनपहाड़ में ट्रेन रोककर जांच किया गया और वरीय अधिकारियों ने रैक को साहिबगंज ले जाने का निर्देश दिया. साहिबगंज स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर कोयला लदी मालगाड़ी करीब साढ़े छह बजे पहुंची. कोयला लोड रैक के इंजन से 12वीं बोगी में धुआं उठने की सूचना मिली. वहीं रेल कर्मियो के डब्बा का मशीन से टेंपरेचर जांच के दौरान उक्त डब्बा का दरवाजा के समीप डब्बा पूरा गर्म हो गया था. इस दौरान रेलवे हाई टेंशन इलेक्ट्रिक लाइन को काटकर रेलवे कर्मियो ने इस बोगी में पानी डालकर उठ रहे धुआं को काबू करने में जुट गई. मौके पर सहायक स्टेशन प्रबंधक आरएस पांडे, आरपीएफ इंस्पेक्टर किस्टोफर किस्कू, आरपीएफ जवान, रेलवे के कैरेज एंड वैगन विभाग के कर्मी सहित अन्य उपस्थित थे.

साहिबगंज में इंफ्लूएंजा को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क

साहिबगंज : एच3एन2 इंफ्लूएंजा को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क हो गया है. केंद्र और राज्य से मिले दिशा-निर्देश के बाद सिविल सर्जन डॉ रामदेव पासवान ने जिले के सभी प्रखंड के सीएचसी और अनुमंडल अस्पताल, सदर अस्पताल में अलर्ट जारी करके सभी चिकित्सक एवं कर्मियों को किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है. सीएस डा रामदेव पासवान ने सभी सीएचसी में 5 बेड और सदर अस्पताल में 10 बेड इंफ्लूएंजा से निपटने के लिए सुरक्षित रखने का निर्देश दिया है. वहीं, सीएस ने बताया कि इससे निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह तैयार है. सभी को निर्देश दिया गया है कि अस्पताल और सीएचसी में सर्दी-खांसी वाले मरीज को बढ़िया से देखें और उसका ट्रैवल हिस्ट्री निकाल कर वैसे मरीजों का काउंसलिंग भी करने का निर्देश दिया गया है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर, पारा मेडिकल कर्मी, सहिया, सहिया साथी सभी को अलर्ट मोड पर रखा गया है.

रांची में निकला रामनवमी का पहला मंगलवारी जुलूस

रांची : राजधानी रांची में रामनवमी का पहला मंगलवारी जुलूस निकला. इससे पहले विभिन्न अखाड़ों में पूजा अर्चना के बाद महावीरी झंडों को लगाया गया. इस दौरान लोगों ने हथियार के साथ करतब भी दिखाए.

टाटा मोटर्स के बाइ सिक्स कर्मी की ड्यूटी जाने के दौरान बस में मौत

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स के फाइनल डिवीजन के कर्मचारी सतपाल सिंह ( 54 वर्ष ) की मंगलवार को बी शिफ्ट ड्यूटी जाने के दौरान तबीयत बिगड़ने से मौत हो गयी. सतपाल सिंह गोलमुरी 10 नंबर बस्ती खालसा क्लब के पास रहते थे. वे सेंट्रल ट्रांसपोर्ट की बस से बी शिफ्ट की ड्यूटी जाने के लिए निकले थे. बस में ही उन्हें हिचकी आने लगी और वे बेहोश हो गये. सहकर्मियों ने उन्हें फर्स्ट एड दिया, लेकिन होश नहीं आया. बस को सीधे टाटा मोटर्स कंपनी के एक नंबर गेट ले जाया गया. वहां से उन्हें एंबुलेंस से टाटा मोटर्स अस्पताल ले जाया गया. डाक्टरों ने जांच के बाद सतपाल सिंह को मृत घोषित कर दिया. उनका शव टाटा मोटर्स अस्पताल के शीतगृह में रखा गया है. रिश्तेदारों के आने के बाद शव का अंतिम संस्कार होगा. सतपाल सिंह साल 2009 में कंपनी में बाइ सिक्स में बहाल हुए थे. 10 नंबर बस्ती में अपनी पत्नी मनप्रीत और एक पुत्री के साथ रहते थे. टाटा मोटर्स प्रबंधन की ओर से कहा गया है कि प्लांट में काम करने वाले टाटा मोटर्स के बाइ सिक्स कर्मचारी सतपाल सिंह के निधन पर गहरा दुख है. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थना उनके परिवार के साथ है.

लोहरदगा में पहले दिन की मैट्रिक परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न

लोहरदगा : वार्षिक माध्यमिक परीक्षा मंगलवार 14 मार्च, 2023 से शुरू हुई. लोहरदगा जिले में कुल नौ परीक्षा केंद्रों पर आईआईटी/अन्य व्यावसायिक विषयों की परीक्षा संचालित की गई. परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त रही. सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा आयोजित हुई. पहली पाली में सुबह 9ः45 बजे से दोपहर 1ः05 बजे तक परीक्षा संचालित हुई. मंगलवार को कुल 555 परीक्षार्थियों में से 540 उपस्थित और 15 अनुपस्थित रहे. इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार लाल द्वारा परीक्षा केंद्र चुन्नीलाल उच्च विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया.

डॉ अमित कुमार बने प्रबुद्ध इकाई के प्रदेश संयोजक

रांची : भारत-तिब्बत सहयोग मंच, झारखंड प्रांत की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष संजय प्रधान ने मंच के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष स्वामी दिव्यानंद जी की उपस्थिति में डॉ अमित कुमार को मंच के प्रबुद्ध इकाई का प्रदेश संयोजक मनोनीत किया है. डॉ अमित कुमार रांची यूनिवर्सिटी, रांची के अंतर्गत मारवाड़ी कॉलेज में कार्यरत हैं. इस अवसर पर स्वामी दिव्यानंद जी महाराज ने कहा कि डॉ अमित के नेतृत्व में कॉलेज एवं यूनिवर्सिटी में मंच का संगठनात्मक कार्य तेजी से होगा.

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की तबीयत बिगड़ी, पारस हॉस्पिटल में एडमिट

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की तबीयत खराब हो गई है. फिलहाल, पारस हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. बता दें कि पिछले कई दिनों से जगन्नाथ महतो बीमार चल रहे थे. डॉक्टरों की इजाजत के बाद चेन्नई शिफ्ट किया जा सकता है.

चक्रधरपुर में पुआल में लगी आग

चक्रधरपुर शहर के पंडितहाता में पुआल के ढेर में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई. जिससे पुआल जलकर राख हो गया. जानकारी के अनुसार चक्रधरपुर शहर के पंडितहाता निवासी विनोद अवस्थी के कुट्टी मशीन के पास में आनंदी यादव द्वारा अलग-अलग पुआल का लाट लगाया गया था. उसी बगल में बिजली का तार गुजरा हुआ है. ‌ जिसमें मंगलवार दिन के 12 बजे अचानक शॉर्ट सर्किट हो गया और आग लग गई. इधर सूचना मिलने के बाद चक्रधरपुर थाना प्रभारी चंद्रशेखर प्रसाद, पूर्व वार्ड परिषद शंभू साव, दिनेश जेना सहित काफी संख्या में लोग पहुंचे और अपने अपने स्तर से आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

Jharkhand Breaking News: कोयले लदे बोगी से उठने लगा धुआं, साहिबगंज रेलवे स्टेशन पर आग बुझाने में जुटे कर्मी
Jharkhand breaking news: कोयले लदे बोगी से उठने लगा धुआं, साहिबगंज रेलवे स्टेशन पर आग बुझाने में जुटे कर्मी 1

नियोजन नीति को लेकर भाजपा ने सदन के बाहर किया हंगामा

झारखंड विधानसभा का बजट सत्र जारी है. आज भी सत्र की हंगामेदार शुरुआत हुई. भाजपा के विधायकों ने नियोजन नीति को लेकर हंगामा किया. विधायकों ने 60-40 नाय चलतो का नारा लगाते दिखे.

पेयजल समेत अन्य समस्याओं को लेकर कांग्रेसी नेता ने किया CM से भेंट

पश्चिम सिंहभूम जिला के कांग्रेसी जिला उपाध्यक्ष रमेश सिंह एवं कांग्रेश प्रखंड अध्यक्ष यदु राय मुंडरी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर से क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर मुलाकात किया.

IAS राजीव अरुण एक्का को ED का समन

ईडी ने पूजा सिंघल से जुड़े केस में दूसरे आईएएस राजीव अरुण एक्का को नोटिस किया है. विशाल चौधरी के यहां छापे में कई डॉक्यूमेंट, डायरी मिली थीं. जिससे लेन देन की पुष्टि हुई थी. IAS राजीव अरुण एक्का को 15 मार्च को ईडी के समक्ष उपस्थित होना है.

खूंटी में एक लड़के ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

खूंटी शहर के जमुआ दाग राम नगर में 18 वर्षीय लड़के ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना सोमवार रात की है. जानकारी के अनुसार वह रात अकेले कमरे में सोया था. सुबह जब उसे उठाने के लिए परिजन पहुंचे तो उसने दरवाजा नहीं खोला. खिड़की से देखने पर वह फंदे से झूलता नजर आया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव बाहर निकाला. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

डोरंडा कॉलेज में लगी हस्तशिल्प कला प्रदर्शनी का आज होगा समापन

डोरंडा कॉलेज में लगी हस्तशिल्प कला प्रदर्शनी का आज समापन होगा. रांची विवि के कुलपति डॉ अजीत कुमार सिन्हा ने कहा कि झारखंड में हस्तशिल्प का अहम योगदान है. जीवकोपार्जन का बहुत बड़ा साधन बन गया है. साथ ही हस्तशिल्प को अच्छा बाजार मिला है, जिससे रोजगार के द्वार खुले हैं. महिलाओं के लिए अच्छा रोजगार और आय प्राप्ति का साधन बन गया है. क

रामनवमी महोत्सव का पहला मंगलवारी जुलूस आज

श्री रामनवमी का पहला मंगलवारी जुलूस आज निकलेगा. श्री महावीर मंडल रांची के तत्वावधान में विभिन्न इलाकों से मंगलवारी जुलूस निकाला जायेगा. इससे पहले अखाड़ों में पूजा होगी और महावीरी झंडे को लगाया जायेगा. गाजे-बाजे के साथ जुलूस विभिन्न इलाकों से निकलेगा और मेन रोड होते हुए महावीर चौक अपर बाजार तक जायेगी.

प्रज्ञा केंद्र संचालकों की समस्या पर सीटू की बैठक आज

झारखंड राज्य प्रज्ञा केंद्र संचालक यूनियन राज्य कमेटी की ओर से परेशानियों को लेकर आज प्रभात तारा मैदान में बैठक आयोजित की गयी है. इसमें मुख्यमंत्री को 20 सूत्री मांग पत्र सौंपकर उनसे हस्तक्षेप की मांग की जायेगी. इस संबंध में यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रामरेख यादव, महासचिव रितेश महलका और यूनियन के मुख्य संरक्षक सुभाष चंद्र मुर्मू ने संयुक्त बयान जारी कर इस क्षेत्र का निजीकरण किये जाने का विरोध किया.

मैट्रिक- इंटर की परीक्षा आज से, सभी तैयारी पूरी

रांची. जैक के तत्वावधान में 14 मार्च यानी आज से राज्य में मैट्रिक व इंटर की वार्षिक परीक्षा का आयोजन किया जायेगा. 7.68 लाख परीक्षार्थी 1959 केंद्रों पर परीक्षा देंगे. परीक्षा ओएमआर शीट व उत्तरपुस्तिका दोनों पर ली जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें