35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बरहेट में हेडमास्टर पर 10वीं की छात्रा से यौण शोषण का आरोप, बाबूलाल मरांडी के ट्वीट के बाद गरमाया मामला

बाबूलाल मरांडी ने थाने में दिए गए आवेदन की तस्वीर पोस्ट कर लिखा कि, यह पत्र एक लाचार पिता ने थाना प्रभारी बरहेट-साहिबगंज को लिखा है. पत्र पढ़कर दिल दहल जा रहा है. आरोप है कि प्रधानाध्यापक एक छात्रा के साथ यौन शोषण का बार-बार प्रयास करता है. उम्मीद है कि सीएम इस मामले में स्वतः संज्ञान लेंगे.

Sahibganj News: साहिबगंज जिला अंतर्गत बरहेट थाना क्षेत्र के एक स्कूल में प्रधानाध्यापक द्वारा 10वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा के साथ छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के अनुसार छात्रा को प्रधानाध्यापक मो शमशाद अली किसी बहाने से कक्ष में बुलाया करता था. बीते 20 जुलाई को स्कूल परिसर में शिक्षक ने छेड़खानी की. वह पूर्व में भी कई छात्राओं के साथ इस प्रकार की हरकत कर चुका है. पीड़ित छात्रा दो दिनों से स्कूल नहीं जा रही थी. जब उसके परिजनों ने पूछा तो उसने प्रधानाध्यापक के गलत हरकत के बारे में बतायी. तभी नाबालिग छात्रा के पिता ने कुछ ग्रामीणों को यह बात बतायी और ग्रामीण एकजुट हो गये.

पूछताछ करने पर प्रधानाध्यपक ने दी धमकी

शनिवार सुबह नाबालिग छात्रा के पिता और ग्रामीण एकजुट होकर विद्यालय पहुंचे और प्रधानाध्यापक से पूछताछ की तो उसने इंकार करते हुए ग्रामीणों को ही धमकी देने लगा. इस पर ग्रामीण उग्र हो गये. जमकर पिटाई कर दी. इधर, सूचना मिलते ही बरहेट थाना प्रभारी गौरव कुमार विद्यालय पहुंचे और ग्रामीणों के चंगुल से प्रधानाध्यापक को मुक्त करा कर इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरहेट लाया, जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार किया. वहीं, देर शाम तक नाबालिग छात्रा के पिता की लिखित शिकायत पर बरहेट पुलिस प्राथमिकी दर्ज करने में जुटी थी. पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया था. वहीं डीसी ने भी जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं शिक्षा अधीक्षक को जांच कर तत्काल रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है.

बाबूलाल मरांडी ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

बरहेट में नाबालिग छात्रा के साथ छेड़खानी करने का मामला जैसे ही सामने आया. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने अपने फेसबुक से पोस्ट और ट्विटर हैंडल से ट्विट किया. जिसमें उन्होंने कड़ी निंदा करते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से कार्रवाई करने की मांग की. बाबूलाल ने छात्रा द्वारा थाने में दिए गए आवेदन की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि, यह पत्र एक लाचार पिता ने थाना प्रभारी बरहेट-साहिबगंज को लिखा है. पत्र पढ़कर दिल दहल जा रहा है. आरोप है कि उत्क्रमित उच्च विद्यालय, पंचकठिया का प्रधानाध्यापक मो. शमशाद अली एक छात्रा के साथ यौन शोषण करने का बार-बार प्रयास करता है. जब बेटी ने यह बात घरवालों को बताई और बात आगे बढ़ी तो अन्य छात्राओं ने भी आगे आकर अपनी आपबीती सुनाई. माननीय मुख्यमंत्री जी का यह निर्वाचन क्षेत्र है. उम्मीद है कि मुख्यमंत्री जी इस मामले में स्वतः संज्ञान लेंगे और पुलिस को कार्रवाई के लिए कहेंगे. शिक्षक की जाति या धर्म देखकर कार्रवाई में कोताही नहीं होनी चाहिए. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के ट्वीट करने के बाद मामला पूरी तरीके से गर्म हो गया.

Undefined
बरहेट में हेडमास्टर पर 10वीं की छात्रा से यौण शोषण का आरोप, बाबूलाल मरांडी के ट्वीट के बाद गरमाया मामला 2

शिक्षक ने भी लोगों के विरुद्ध की है शिकायत

बरहरवा एसडीपीओ प्रदीप कुमार उरांव ने बताया कि नाबालिग के पिता की लिखित शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं, इधर मारपीट करने के मामले में भी आरोपित शिक्षक ने भी ग्रामीणों के विरुद्ध थाने में शिकायत की है. पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गयी है.

Also Read: IAS रानू साहू की गिरफ्तारी पर बोले बाबूलाल मरांडी- झारखंड में कोयला लूट की जांच हो, तो साहब भी जाएंगे जेल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें