38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

60-40 नियोजन नीति के खिलाफ 10 और 11 जून को झारखंड बंद, आज सभी चौक चौराहों पर निकाला जाएगा मशाल जुलूस

बंद को राज्य के विभिन्न आदिवासी-मूलवासी संगठनों का समर्थन प्राप्त है. उन्होंने सभी बस एसोसिएशन, ट्रक एसोसिएशन, दुकानदार संघ समेत तमाम संगठनों को आंदोलन को सफल बनाने में सहयोग करने की अपील की है

झारखंड स्टेट स्टूडेंट्स यूनियन के प्रमुख देवेंद्रनाथ महतो ने कहा है कि 60-40 हकमार नियोजन नीति के खिलाफ 10-11 जून को संपूर्ण झारखंड बंद किया जायेगा. आवश्यक मेडिकल सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया है. इससे पूर्व नौ जून को पूरे झारखंड में प्रखंड व जिला मुख्यालय के चौक-चौराहाें से मशाल जुलूस निकाला जायेगा. रांची में शाम पांच बजे जयपाल सिंह मुंडा स्टेडियम से अलबर्ट एक्का चौक तक मशाल जुलूस निकाला जायेगा.

बंद को राज्य के विभिन्न आदिवासी-मूलवासी संगठनों का समर्थन प्राप्त है. उन्होंने राज्य के सभी बस एसोसिएशन, ट्रक एसोसिएशन, दुकानदार संघ, बाजार समिति से भी स्वेच्छा से बंद कर आंदोलन को सफल बनाने में सहयोग करने की अपील की है. देवेंद्रनाथ महतो ने कहा कि झारखंड स्टेट स्टूडेंट्स यूनियन की मांग है कि झारखंडी हित में क्षेत्रीय व जनजातीय भाषा से सुसज्जित खतियान आधारित संवैधानिक नियोजन नीति लागू कर सभी रिक्त पदों में झारखंडियों को नियुक्त किया जाये.

आदिवासियों के बंगाल बंद का कई जगह व्यापक असर

दो दर्जन से ज्यादा आदिवासी संगठनों के साझा मंच यूनाइटेड फोरम ऑफ ऑल आदिवासी ऑर्गनाइजेशंस ऑफ वेस्ट बंगाल के आह्वान पर शुक्रवार के 12 घंटे के बंगाल बंद का शिल्पांचल के कई जिलों में खासा असर रहा. सबसे ज्यादा प्रभाव बांकुड़ा के जंगल महल में दिखा. इनका आरोप है कि कुड़मी समाज को एसटी का दर्जा देने की साजिश चल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें