35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना: सिविल सर्जन की रिपोर्ट पर जांच में पाई गई गड़बड़ी, सील होंगे 91 अल्ट्रासाउंड सेंटर

डीएम ने सभी एसडीओ को मजिस्ट्रेट के साथ संबंधित पीएचसी से चिकित्सा पदाधिकारी, संबंधित थाना से पुलिस पदाधिकारी व पर्याप्त पुलिस बल भेज कर दोषी अल्ट्रासाउंड सेंटरों/क्लिनिक को सील करने को कहा है.

पटना जिला के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने सभी एसडीओ को अवैध पाये जाने वाले अल्ट्रासाउंड सेंटरों/ क्लिनिक पर कार्रवाई का निर्देश दिया है. इसके तहत सिविल सर्जन से प्राप्त रिपोर्ट पर 91 अल्ट्रासाउंड सेंटर/ क्लिनिक को शुक्रवार को सील किया जायेगा. सील करने के बाद सिविल सर्जन को रिपोर्ट भेजना है.

दोषी अल्ट्रासाउंड सेंटरों को सील करने का निर्देश

डीएम ने सभी एसडीओ को मजिस्ट्रेट के साथ संबंधित पीएचसी से चिकित्सा पदाधिकारी, संबंधित थाना से पुलिस पदाधिकारी व पर्याप्त पुलिस बल भेज कर दोषी अल्ट्रासाउंड सेंटरों/क्लिनिक को सील करने को कहा है. इसके अतिरिक्त अन्य गैरकानूनी ढंग से संचालित होने वाले अल्ट्रासाउंड/ क्लिनिक के विरूद्ध भी कार्रवाई की जाये.

कहां कितने सेंटर होंगे सील 

पटना सदर अनुमंडल में 61, पटना सिटी अनुमंडल के पटना सिटी में चार, फतुहा में तीन, दनियावां में एक व पटना सदर में तीन अल्ट्रासाउंड सेंटर/ क्लिनिक है. बाढ़ अनुमंडल में पांच, पालीगंज में सात, मसौढ़ी अनुमंडल के मसौढ़ी में चार व धनरूआ में तीन अल्ट्रासाउंड/ क्लिनिक है.

27 व 30 मई को 532 सेंटरों की हुई थी जांच 

उल्लेखनीय है कि डीएम के निर्देश पर 27 व 30 मई को जिलास्तरीय टीम गठित कर पटना जिले में अल्ट्रासाउंड सेंटर / क्लिनिक के औचक निरीक्षण के लिए अनुमंडलों में मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारियों व चिकित्सकों की 37 टीम को लगाया गया था. जांच टीम द्वारा 532 सेंटरों की जांच की गयी थी .

Also Read: पटना: कई अल्ट्रासाउंड केंद्रों में अनट्रेंड स्टाफ, कुछ के रजिस्टर में महिलाओं के नाम दर्ज नहीं, होगी कार्रवाई

सिविल सर्जन ने अनुमंडलवार उपलब्ध करायी अनियमितताओं की सूची

प्राप्त जांच रिपोर्ट के आधार पर सिविल सर्जन ने सात जून को जांच में पायी गयी अनियमितताओं की सूची अनुमंडलवार उपलब्ध करायी है. पटना सदर में डॉ एसपी विनायक, डॉ रजनीश चौधरी, डॉ कामिनी सिंह व डॉ सुभाष प्रसाद के नेतृत्व में 61 अल्ट्रासाउंड सेंटर / क्लिनिक की जांच की गयी थी .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें