37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आगरा: सरकारी कार्य में बाधा डालने और अधिकारियों से अभद्रता करना पड़ा भारी, कांग्रेस नेता पर मुकदमा दर्ज

आगरा में सरकारी काम में बाधा डालने और सरकारी कर्मचारी व अधिकारियों से अभद्रता करने के मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. कांग्रेस नेता ने लेखपाल पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया .

आगरा. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और फुटवियर निर्यातक व एफ मेक के पूर्व अध्यक्ष नजीर अहमद पर सरकारी काम में बाधा डालने और सरकारी कर्मचारी व अधिकारियों से अभद्रता करने के मामले में गंभीर धाराओं में थाना हरीपर्वत में मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं नजीर अहमद का कहना है कि मौके पर पहुंची टीम में मौजूद लेखपाल ने उनसे लाखों रुपए की रिश्वत मांगी थी. जब उन्होंने मना कर दिया तो उनके खिलाफ मुकदमा लिखाया गया है. हालांकि पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गयी है.

फोटो खींचने पर शुरू हुआ विवाद

हरीपर्वत थाना क्षेत्र के मानसिक अस्पताल रोड स्थित मौजा सूरजेपुर में कांग्रेसी नेता और फुटवियर निर्यातक नजीर अहमद का करीब 6000 वर्ग गज का भूखंड मौजूद है. मंगलवार को एएसआई से राघवेंद्र सिंह और एडीए से राजीव गोविल तथा सदर तहसील के लेखपाल राजेश कुमार स्थलीय निरीक्षण करने गए थे. इस दौरान कर्मचारियों द्वारा मौके पर फोटो खींची जा रहे थे. तभी वहां मौजूद नजीर अहमद के कुछ कर्मचारी उन्हें रोकने लगे. इस दौरान नजीर अहमद भी मौके पर पहुंच गए और विभागीय अधिकारियों से फोटो खींचने के संबंध में पूछताछ करने लगे.

कांग्रेस नेता को सरकारी दस्तावेज फाड़ना पड़ा भारी 

पुरातत्व विभाग के सर्वेक्षक राघवेंद्र सिंह द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर के अनुसार जूता व्यापारी नजीर अहमद को अपने बारे में जानकारी दी गई और पूछा गया कि आपके भूखंड की सीमा कहां से कहां तक है. इस बात पर नजीर अहमद आग बबूला हो गए और अपनी राजनीतिक पहुंच व पैसे का रौब दिखाने लगे. वहीं उन्होंने टीम को गाली गलौज की और धक्का मुक्की करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी. साथ ही अधिकारियों व कर्मचारियों के पास जो भी सरकारी कागजात थे वह उनसे छीन लिए और फाड़ दिए.

Also Read: कानपुर एयरपोर्ट का हुआ श्री गणेश, बेंगलुरु की फ्लाइट में 142 यात्रियों ने भरी उड़ान
कांग्रेस नेता नजीर अहमद पर अधिकारियों ने दर्ज कराया मुकदमा

राघवेंद्र सिंह के अनुसार नजीर अहमद ने उसके बाद उनका वीडियो बनाना शुरू कर दिया और उनके ऊपर रिश्वत लेने के आरोप लगाने लगे. तथा अपने कर्मचारियों और गार्ड द्वारा गेट बंद कर टीम को बंधक बनाने का भी प्रयास किया. किसी तरह से टीम अपनी जान बचाकर वहां से भागी और इस घटना की जानकारी थाना हरी पर्वत में दी. थाना हरी पर्वत पुलिस ने इस मामले में जूता व्यापारी और कांग्रेस नेता नजीर अहमद के अलावा चार-पांच अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने लोगों के ऊपर धारा 332, 353, 504 और 506 लगाई है. पुलिस का कहना है कि वह अभी इस मामले में जांच पड़ताल कर आगे की कार्रवाई करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें