32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारतीय रेलवे: समस्तीपुर से अमृतसर के लिए चलेगी नयी साप्ताहिक ट्रेन, यहां देखें रूट का डिटेल

भारतीय रेलवे द्वारा चलायी जाने वाली यह नयी साप्ताहिक ट्रेन छह जून से हर मंगलवार को समस्तीपुर से अमृतसर के लिए रवाना होगी. समस्तीपुर से खुलने के बाद इस ट्रेन को मुजफ्फरपुर होते हुए सीतापुर भेजा जायेगा. जहां से निर्धारित रूट पर ट्रेन रवाना होगी.

मुजफ्फरपुर: भारतीय रेलवे ने बिहार से पंजाब के बीच एक नयी साप्ताहिक ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. बताया जा रहा है कि भारतीय रेलवे समस्तीपुर से मुजफ्फरपुर, हाजीपुर होकर अमृतसर के बीच एक नयी साप्ताहिक ट्रेन चलाने जा रही है. आपको बता दें कि भारतीय रेलवे द्वारा चलायी जाने वाली यह नयी साप्ताहिक ट्रेन छह जून से हर मंगलवार को समस्तीपुर से अमृतसर के लिए रवाना होगी. समस्तीपुर से खुलने के बाद इस ट्रेन को मुजफ्फरपुर होते हुए सीतापुर भेजा जायेगा. जहां से निर्धारित रूट पर ट्रेन रवाना होगी. बिहार से पंजाब आने जाने वाले लोगों के लिए यह एक राहत वाली खबर है.

अमृतसर से हर शुक्रवार को रवाना होगी

पूमरे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि यह ट्रेन छह से लेकर 27 जून तक चार फेरा लगायेगी. अमृतसर से यह ट्रेन आठ से 29 जून तक चलेगी. 05273/74 संख्या के साथ ट्रेन को समस्तीपुर जंक्शन से रात के 11 बजे रवाना किया जायेगा. यह मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, छपरा ग्रामीण रुकते हुए रवाना होगी. यह ट्रेन अमृतसर अगले दिन सुबह 2.20 बजे पहुंचेगी. आगे उन्होंने बताया कि अमृतसर से यह ट्रेन हर शुक्रवार को रवाना होगी. दोपहर 12:45 बजे खुलेगी. जो ट्रेन अगले दिन दोपहर तीन बजे समस्तीपुर पहुंचेगी. इस ट्रेन में स्लीपर के 15 कोच, एसी के एक कोच लगाये जायेंगे. इससे आम यात्रियों के लिए ट्रेन सुविधा मिल सकेगी. स्टैंड का प्राइमरी मेंटेनेंस समस्तीपुर वाशिंग पिट में दिया गया है.

Also Read: बिहार से राज्यस्तरीय विद्यालय जूडो में 16 खिलाड़ियों का चयन, दिल्ली व एमपी में करेंगे प्रतिनिधित्व
यहां होगा ट्रेन का ठहराव

भारतीय रेलवे द्वारा चलाई जा रही इस नयी साप्ताहिक ट्रेन का ठहराव मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, छपरा ग्रामीण, छपरा, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, सीतापुर, सीतापुर सिटी, मुरादाबाद, अंबाला, लुधियाना, जालंधर सिटी, ब्यास, अमृतसर स्टेशनों पर होगा. इस नयी ट्रेन के चलाए जाने से प्रचंड गर्मी के मौसम में यात्रियों के लिए एक रहत की खबर जरूर आई है. यात्रिओं को टिकट की किल्लत और ट्रेन में होने वाले असह्य भीड़ से राहत मिलने की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें