36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

BSEB Result: इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल एग्जाम का रिजल्ट जारी, 62.06 प्रतिशत छात्रों को मिली सफलता

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल परीक्षा का रिजल्ट आज जारी कर दिया है. इस एग्जाम में 62.06 % छात्र-छात्राएं को सफलता हाथ लगी है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने आज रिजल्ट जारी किया.

पटना. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल परीक्षा का रिजल्ट आज जारी कर दिया है. इस एग्जाम में 62.06 % छात्र-छात्राएं को सफलता हाथ लगी है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने आज रिजल्ट जारी किया. इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल परीक्षा में कुल 56 हजार 61 छात्र शामिल हुए थे, जिनमें 34 हजार 792 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा पास की है. आनंद किशोर ने बताया कि मैट्रिक परीक्षा का कंपार्टमेंटल एक्जाम भी आयोजित हुआ था. उसका रिजल्ट भी अगले पांच दिनों में जारी कर दिया जाएगा.

पांच दिनों के अंदर आयेंगे 10वीं कंपार्टमेंटल के रिजल्ट

झारखंड बोर्ड ने कल ही इंटर परीक्षा का रिजल्ट जारी किया था, जबकि बिहार में इंटर का रिजल्ट बहुत पहले ही जारी कर दिया गया है. अब बिहार में इंटर कंपार्टमेंटल रिजल्ट जारी किया गया है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति देश के कई शिक्षा बोर्ड से परीक्षा लेने और रिजल्ट जारी करने में कितना आगे है. इंटर कंपार्टमेंटल एग्जाम का रिजल्ट आज बिहार बोर्ड ने जारी किया है, अब कुछ दिनों बाद मैट्रिक कंपार्टमेंटल का भी रिजल्ट जारी किया जाएगा. बिहार बोर्ड द्वारा समय पर रिजल्ट जारी करने से छात्रों को कॉलेज में दाखिला भी मिल गया है.

निशुल्क कोचिंग की भी व्यवस्था की जाएगी

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि टॉपर्स के लिए इसी वर्ष से मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी करने वाले बच्चों के लिए निशुल्क हॉस्टल दिया जाएगा. बांकीपुर गर्ल्स हाई स्कूल और पटना कॉलेजिएट में रहने की व्यस्था की जाएगी. जून के प्रथम सप्ताह में आवेदन लिए जाएंगे और प्राप्त आवेदनों के आधार पर चयन किया जाएगा. छात्र-छात्राओं को निशुल्क कोचिंग की भी व्यवस्था की जाएगी. आवास, पाठ्य पुस्तक, कोचिंग के अलावे खाने-पीने की भी सुविधाएं मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें