37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पहलवानों के आंदोलन में मोदी-योगी के खिलाफ लगाये जा रहे हैं नारे, बृजभूषण शरण सिंह का बड़ा आरोप

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने प्रदर्शनकारी पहलवानों पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि आंदोलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नारे लग रहे हैं. यह आंदोलन राजनीति से प्रेरित है.

सात महिला पहलवानों के कथित यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि दिल्ली में जंतर-मंतर पर चल रहे पहलवानों के आंदोलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नारे लगाये जा रहे हैं. उन्होंने इस आंदोलन को रजनीति से प्रेरित बताया और कुछ विपक्षी नेताओं की साजिश करार दिया.

बृजभूषण ने लगाया बड़ा आरोप

कैसरगंज से भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि यह आंदोलन दिल्ली से चलकर पंजाब और खालिस्तान की तरफ बढ़ रहा है. इस आंदोलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ नारे लगाये जा रहे हैं. अयोध्या में पांच जून को होने वाली संतों की रैली की तैयारी को लेकर शुक्रवार को बलरामपुर पहुंचे भाजपा सांसद ने आगे कहा कि बजरंग पूनिया सिर काटने की बात करते हैं, यह उनकी नहीं किसी और की भाषा है.

Also Read: 28 मई को होने वाली महापंचायत के लिए समर्थन जुटाने निकले प्रदर्शनकारी पहलवान, गये हरियाणा और पंजाब दौरे पर
बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं पहलवान

उन्होंने कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और किसान नेताओं पर हमला करते हुए सवाल उठाया कि क्या सिर काटने की भाषा का ये लोग समर्थन करते हैं. विनेश फोगाट और ओलंपिक पदक विजेता बजरंग, साक्षी मलिक सहित देश के शीर्ष पहलवान 23 अप्रैल से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं, जिसमें एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में सिंह की गिरफ्तारी की मांग की गयी है.

महिला महापंचायत के लिए समर्थन जुटाने निकले पहलवान

खाप पंचायत की ओर से 28 मई को संसद के सामने बुलायी गयी महिला महापंचायत के लिए समर्थन जुटाने का काम शुरू हो गया है. प्रदर्शनकारी पहलवान समर्थन जुटाने के लिए पंजाब और हरियाणा का दौरा कर रहे हैं. बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट हरियाण के दौरे पर है. जबकि साक्षी मलिक अपने पति सत्यव्रत कादियान के साथ पंजाब के दौरे पर गयी हैं. जंतर मंजर पर धरने की जिम्मेदारी संगीता फोगाट उठा रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें