32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : 2240 किलो से अधिक अफीम डोडा के साथ धराए तीन युवक, 24 घंटे के अंदर खूंटी पुलिस की दो बड़ी सफलता

खूंटी जिले में 24 घंटे के अंदर पुलिस ने 2240 किलो ग्राम अफीम डोडा के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तीनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर, उन्हें जेल भेज दिया.

खूंटी, चंदन सिंह. खूंटी जिले के मारंगहादा थाना क्षेत्र के गटिगड़ा में पुलिस ने बुधवार को अफीम के डोडे से लदे पिकअप वैन को पकड़ा है. वैन में प्लास्टिक के 65 बोरों में कुल 1213 किलो 400 ग्राम अफीम डोडा लदा हुआ था. मामले में पुलिस ने नामकुम के कतलाहेस्सा निवासी रुसु मुंडा को गिरफ्तार किया है. इस घटना की जानकारी एसडीपीओ अमित कुमार ने दी है.

चालक रुसु मुंडा को खदेड़कर पकड़ा

एसडीपीओ ने बताया कि यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई है. सूचना पाकर एक छापेमारी टीम का गठन किया गया था. टीम ने गटिगड़ा स्थित जंगल-झाड़ी से पिकअप वैन में अफीम डोडा लाद कर जा रहे चालक रुसु मुंडा को खदेड़कर पकड़ा. वहीं, वाहन सहित उसमें लदा डोडा को भी जब्त कर लिया गया.

FIR दर्ज कर आरोपियों को भेजा जेल

इस संबंध में मारंगहादा थाना में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया गया. छापेमारी अभियान में एसडीपीओ अमित कुमार, मारंगहादा थाना प्रभारी अजय कुमार भगत, सअनि कृष्णकांत मेहता और सशस्त्र बल शामिल थे.

कल भी पकड़ाया था 1027 किलो डोडा

बता दें कि मंगलवार को भी खूंटी में 1027 किलो डोडा लदा वाहन जब्त किया गया. यह घटना सायको थाना क्षेत्र की है. खूंटी पुलिस ने डोडा सहित वाहन को जब्त कर लिया. वहीं इसे मामले में वाहन के चालक बेलाहाथी निवासी अंकित कुमार महतो और उपचालक खूंटी के संतोष प्रसाद साहू को गिरफ्तार किया गया. दोनों के खिलाफ सायको थाना में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया गया. कल और आज की घटनाओं को देखें तो 24 घंटे के अंदर खूंटी पुलिस ने 2240 किलो से अधिक अफीम डोडा जब्त किया है.

राष्ट्रपति के झारखंड दौरे को लेकर प्रशासन सकर्त

दरअसल, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के झारखंड दौरे को लेकर पूरे राज्य में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इस बीच पुलिस की अपराधियों पर पैनी नजर है. यही कारण है कि लगातार दूसरे दिन अफीम तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़े हैं.

Also Read: झारखंड : खूंटी में फरार अपराधियों की अब खैर नहीं, क्राइम मीटिंग में एसपी ने जल्द गिरफ्तार का दिया निर्देश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें