28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : जेवीएम से कांग्रेस में शामिल होने वाले प्रदीप यादव व बंधु तिर्की के दल-बदल मामले को आज सुनेंगे स्पीकर

झाविमो से कांग्रेस में शामिल होने वाले प्रदीप यादव और बंधु तिर्की के दल-बदल मामले की स्पीकर आज सुनवाई करेंगे. लंबे अंतराल के बाद दल-बदल के मामले की सुनवाई हो रही है. आरोप के बिंदु तय हैं. वादी और प्रतिवादी को आरोप के बिंदुओं पर अपना पक्ष रखना है.

Jharkhand News: झारखंड विकास मोर्चा से कांग्रेस में शामिल होने वाले विधायक प्रदीप यादव और वर्तमान में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की के दल-बदल मामले की सुनवाई गुरुवार को स्पीकर रबींद्रनाथ महतो के न्यायाधिकरण में होगी. लंबे अंतराल के बाद दल-बदल के मामले की सुनवाई कर रहे हैं. हालांकि, बंधु तिर्की की सदस्यता आय से अधिक मामले में जा चुकी है, लेकिन दल-बदल के मामले की शिकायत के समय श्री तिर्की विधायक थे.

आरोप के बिंदु तय

दल-बदल मामले में चल रही सुनवाई में आरोप के बिंदु तय हो गये हैं. वादी और प्रतिवादी को आरोप के बिंदुओं पर ही पक्ष रखना है. झाविमो से कांग्रेस में शामिल होने वाले श्री यादव व तिर्की के खिलाफ भाजपा विधायक समरी लाल, भाजपा नेता सरोज सिंह और विनोद शर्मा ने स्पीकर से दल-बदल की शिकायत की है. इन तीनों नेताओं की शिकायत के आधार पर ही स्पीकर के न्यायाधिकरण में मामला चल रहा है. इस मामले में अब तक आधा दर्जन बार से ज्यादा सुनवाई हो चुकी है. इधर, भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी के मामले में दलबदल को लेकर स्पीकर श्री महतो के न्यायाधिकरण में फैसला सुरक्षित है.

Also Read: राष्ट्रपति के झारखंड आगमन को लेकर जोरों पर तैयारी, बाबा मंदिर में चयनित पुजारी कराएंगे संकल्प पूजा

हाईकोर्ट ने जल्द फैसला लेने का दिया था सुझाव

इधर, बाबूलाल मरांडी के दलबदल को लेकर हाइकोर्ट में भी मामला चल रहा है. श्री मरांडी को मामले में हाइकोर्ट ने विधानसभा के प्रभारी सचिव को सुझाव दिया था कि इस मामले में जल्द से जल्द फैसला लिया जाये. विधानसभा की ओर से भी हाईकोर्ट में पक्ष रखते हुए कहा गया है कि विधिसम्मत कार्रवाई चल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें